ताज़ा खबर
OtherTop 10ताज़ा खबरदुनियाभारतलाइफस्टाइल

दिल ले जा रहा हेलिकॉप्टर क्रैश, फिर भी मरीज तक सुरक्षित पहुंचाया हार्ट

कैलिफोर्निया। अमेरिका के लॉस एंजिलिस शहर में स्वास्थ्यकर्मियों ने मानवता की मिसाल पेश की है। स्वास्थ्यकर्मियों और दमकलकर्मियों की तत्परता से हेलिकॉप्टर क्रैश होने के बाद भी एक व्यक्ति की जान बचाई जा सकी। हार्ट ट्रांसप्लांट के लिए हेलिकॉप्टर से दिल लाया जा रहा था। हॉस्पिटल की छत पर हेलिकॉप्टर लैंडिंग करते समय दुर्घटनाग्रस्त हो गया। मरीज के लिए लाया जा रहा दिल उसके अंदर रह गया।

दमकल विभाग व बचावकर्मियों ने हाइड्रोलिक मशीन की मदद से हेलिकॉप्टर को काटकर दिल के बॉक्स को निकाला और उसे मरीज तक सुरक्षित पहुंचा दिया। यह घटना 9 नवंबर की दोपहर करीब 3 बजे की है। हार्ट ट्रांसप्लांट के लिए दिल हेलिकॉप्टर से लाया जा रहा था। दिल लेकर हेलिकॉप्टर ने सैन डिएगो से पूर्वी लॉस एंजिलिस के लिए उड़ान भरी थी।

हेलिकॉप्टर जैसे ही हॉस्पिटल की छत पर पहुंचा, उसने लैंडिंग के दौरान अपना संतुलन खो दिया। हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया। घटना में पॉयलट को हल्की चोट आई, जबकि दो स्वास्थ्यकर्मी बाल-बाल बच गए। हॉस्पिटल की छत पर 8 सीटर हेलिकॉप्टर का मलबा बिखरा पड़ा था, लेकिन ट्रांसप्लांट के लिए लाया जा रहा दिल हेलिकॉप्टर के मलबे में सुरक्षित रहा।

Related posts

पाक की नापाक हरकत, ड्रोन हमले का प्रयास नाकाम

samacharprahari

थोक महंगाई पड़ेगी भारी, महंगाई से निजात नहीं

samacharprahari

मोस्ट करप्ट देशों में भारत का प्रदर्शन खराब!

samacharprahari

भदोही में नाबालिग लड़की की सिर कुचल कर हत्या, तीन आरोपी गिरफ्तार

Prem Chand

रेलवे ने 5 महीने में 1.78 करोड़ टिकट किए रद्द, कमाई से ज्यादा पैसे लौटाए!

samacharprahari

साइबर क्राइम ब्रांच ने दो विदेशियों को गिरफ्तार किया

Prem Chand