ताज़ा खबर
OtherTop 10खेलदुनिया

CPL 2020: पोलार्ड की तूफानी पारी से नाइट राइडर्स ने दर्ज की छठी जीत

पोर्ट ऑफ स्पेन। कप्तान कीरोन पोलार्ड की तूफानी पारी के दम पर त्रिनबागो नाइट राइडर्स ने रविवार को क्वींस पार्क ओवल स्टेडियम में खेले गए कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) 2020 के 17वें मुकाबले में बारबाडोस ट्राइडेंट्स को 2 विकेट से हरा दिया। बारबाडोस के 148 रनों के जवाब में नाइट राइडर्स ने 1 गेंद बाकी रहते हुए 8 विकेट के नुकसान पर 149 रन बनाकर जीत हासिल की। मैन ऑफ  मैच पोलार्ड ने 28 गेंदों में 2 चौकों औऱ 9 छक्कों की मदद से 72 रन की पारी खेली।

ब। नाइट राइडर्स ने इस सीपीएल मुकाबले में खेले गए छह मैचों में लगातार छठी जीत दर्ज की है, वहीं बारबाडोस की छह मौचों में यह चौथी हार है। पोलार्ड जब बल्लेबाजी करने आए तब नाइट राइडर्स को 44 गेंदों में जीत के लिए 87 रन की दरकार थी। लेकिन 17वें ओवर में पोलार्ड ने हेडन वॉल्श के ओवर में 4 छक्के जड़ दिए, जिसने नाइट राइडर्स का रूख जीत की तरफ किया। इसके बाद नाइट राइडर्स को 18 गेंदों में 41 रन की जरूरत थी।
हालांकि18वें ओवर की पहली ही गेंद पर ही रजा आउट हो गए और ओवर में कुल 10 रन आए, जिसमें पोलार्ड ने 22 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। आखिरी दो ओवरों में नाइट राइडर्स को 31 रनो की दरकार थी। पोलार्ड ने 19वें ओवर में गेंदबाज जेसन होल्डर के खिलाफ लगातार दो छक्के जड़े,जिसके बाद आखिरी ओवर में जीत के लिए 15 रन बनाने थे। पोलार्ड ने 20वां ओवर करने आए रेमन रीफर की पहली ही गेंद पर छक्का जड़ा। लेकिन अगली ही गेंद पर रन चुराने के चक्कर में वह रन आउट हो गए। खैरी पियरे ने चौथी गेंद पर एक शानदार छक्का जड़कर जीत पक्की की।
मैन ऑफ  मैच पोलार्ड ने 28 गेंदों में 2 चौकों औऱ 9 छक्कों की मदद से 72 रन की पारी खेली। बारबाडोस के लिए जेसन होल्डर ने 2 विकेट, मिचेल सैंटनर,राशिद खान,हेडन वॉल्श और रेमन रीफर ने 1-1 विकेट अपने खाते में डाला।


इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बारबाडोस ट्राइडेंट्स की टीम ने जॉनसन चार्ल्स (47) औऱ काइल मेयर्स (42) की पारियों के दम पर निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 148 रन बनाए। शाई होप के जल्दी आउट होने के बाद दोनों ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए 51 रनों की साझेदारी की। लेकिन चार्ल्स के आउट होने के बाद थोड़े-थोड़े अंतराल पर विकेट गिरते रहे। इन दोनों के बाद एश्ले नर्स ने सबसे ज्यादा 9 गेंदों में 19 रन बनाए और टीम संघर्षपूर्ण स्कोर तक पहुंची।
नाइट राइडर्स के लिए सिकंदर रजा,जेडन सिल्स, और अकील होसिन ने 2-2 विकेट,वहीं फवाद अहमद ने एक विकेट चटकाया।

 

Related posts

भारत का सपना चूर, छठी बार कंगारू बना चैंपियन

samacharprahari

सरकारी बाबू अब दफ्तरों में फोन उठाने पर ‘हेलो’ के बजाय ‘वंदे मातरम’ कहेंगे

samacharprahari

महाराष्ट्र में निकाय चुनावों में ओबीसी आरक्षण पर रोक!

Amit Kumar

करोड़ों का घोटाला: गुडविन के मालिकों की जमानत याचिका खारिज

samacharprahari

ढाई करोड़ के गबन में डिप्टी कमिश्नर गिरफ्तार

samacharprahari

NCP नेता फहमीदा हसन बोलीं- ‘PM आवास पर करूंगी हनुमान चालीसा का पाठ’

Prem Chand