ताज़ा खबर
OtherTop 10राज्य

सूरत के कारखाने से 19 नाबालिग लड़कियों को छुड़ाया

रांची। रांची के अनगड़ा थाना पुलिस ने गुजरात के सूरत से 20 बच्चियों को रेस्क्यू करते हुए एक युवती को गिरफ्तार किया है। इनमें 19 नाबालिग और एक बालिग शामिल हैं। एक एनजीओ व स्थानीय सूरत पुलिस की मदद से लड़कियों को छुड़ाया गया। एक महिला आरोपी को गिरफ्तार किया गया है।
ग्रामीण क्षेत्र के एसपी नौशाद आलम ने बताया कि अनगड़ा के लेपसर बुढ़ाकेचा गांव निवासी भजन बेदिया ने थाने में एक लिखित आवेदन दिया था कि सिकिदिरी निवासी मंजू कुमारी 29 लड़कियों को बहला-फुसलाकर अपने साथ गुजरात के सूरत ले गई है। वहां ले जाकर सभी लड़कियों से झींगा मछली का पैकिंग का काम कराया जा रहा है। मंजू कुमारी के साथ सूरत ले जाई गई अधिकांश लड़कियां नाबालिग है।
मामले की गंभीरता को देखते हुए बच्चियों को रेस्क्यू करने के लिएअनगड़ा थाना प्रभारी अनिल कुमार तिवारी के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन किया गया। गठित टीम ने फरीद कार्रवाई करते हुए गुजरात के सूरत जाकर स्थानीय पलसाना थाना एक की पुलिस, डीसीपीयू और एनजीओ बच्चा बचाओ आंदोलन के सहयोग से 19 नाबालिग तथा एक बालिग समेत कुल 20 बच्चियों को मंडोला फूड एलएलपी कंपनी (मखिगा सूरत) से रेस्क्यू कर रांची लाया गया। मामले की आरोपी मंजू कुमारी को गिरफ्तार किया गया। 19 नाबालिग लड़कियों को सीडब्ल्यूसी के निर्देश पर बीजू पाड़ा स्थित किशोर निकेतन में रखा गया है तथा एक बालिग लड़की को उनके परिजन को सौंप दिया गया है। मामले में अन्य लोगों के भी नाम सामने आए हैं जिनके खिलाफ साक्ष्य एकत्र किए जा रहै हैं।

 

Related posts

राज्य पुलिस में 12500 पुलिसकर्मियों की होगी भर्ती

samacharprahari

7-10 साल के बच्‍चों में 360% बढ़ा सेक्‍सुअल इमेजिनेशन

Prem Chand

ज्ञानवापी केस में वाराणसी कोर्ट में सुनवाई पूरी

Prem Chand

एमडीएल ने वारशिप ‘इंफाल’ को भारतीय नौसेना को सौंपा

Prem Chand

भारतीयों ने एक साल में स्विस बैंकों में जमा कराए 30,500 करोड़ रुपये

samacharprahari

राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर साधा निशाना बोले मजबूत नेता होने की झूठी छवि बनायी

Prem Chand