ताज़ा खबर
OtherTop 10ताज़ा खबरदुनिया

सीरिया: अरब गैस पाइपलाइन में धमाके से पूरे देश में ब्लैकआउट, आतंकी हमले की आशंका

दमाकस। सीरिया की राजधानी दमाकस के पास अरब गैस पाइपलाइन में रविवार देर रात जोरदार धमाका हुआ है। धमाके के चलते सीरिया में पूरी तरह से ब्लैकआउट हो गया है। स्टेट न्यूज एजेंसी साना (SANA) ने देश के इलेक्ट्रिसिटी मिनिस्टर के हवाले से यह खबर दी है। धमाके से बिजली आपूर्ति खंडित कर दी गई। हालांकि इस घटना की जांच के आदेश दे दिए गए हैं। किसी आतंकी संगठन के इस घटना में लिप्त होने की संभावना से इनकार नहीं किया गया है।

  • पॉवर स्टेशन को गैस सप्लाई खंडित

मिनिस्टर ने बताया कि सीरिया में अद दुमायर (Ad Dumayr) और अद्रा एरिया (Adra areas) के बीच स्थित गैस पाइपलाइन में धमाका हुआ है। धमाके के चलते पॉवर स्टेशन को होने वाली सप्लाई रुक गई है।उन्होंने बताया कि कुछ पॉवर स्टेशन्स को दोबारा से कनेक्ट कर लिया गया है और कई जगहों पर बिजली सप्लाई की गई है। साथ ही देश के कई प्रातों में बिजली पहुंचाने का काम चल रहा है।

पाइपलाइन में अब तक हो चुके हैं 6 विस्फोट

रिपोर्ट के मुताबिक, गैस पाइपलाइन में धमाका रविवार रात को हुआ है। धमाके की कुछ तस्वीरें मीडिया में आई हैं। तस्वीरों में आग की भीषण लपटों को देखा जा सकता है। बता दें कि लगभग 1,200 किलोमीटर की अरब गैस पाइपलाइन मिस्र से सीरिया, लेबनान और जॉर्डन तक ईंधन पहुँचाती है। बताया जा रहा है कि पाइपलाइन के उस हिस्से में यह छठा विस्फोट है।

आतंकी साजिश ने इनकार नहीं
सीरिया के ऑयल मिनिस्टर ने कहा कि देश के दक्षिणी हिस्से की मेन सप्लाई लाइन को निशाना बनाया गया है। इस पाइपलाइन के जरिए देश के दक्षिणी हिस्से में स्थित तीन पॉवर स्टेशनों को सप्लाई होती थी। ऑयल मिनिस्टर ने कहा कि यह आतंकी कार्रवाई भी हो सकती है। हालांकि उन्होंने इसे लेकर और अधिक जानकारी अभी नहीं दी है। मामले की जांच की जा रही है। फिलहाल किसी आतंकी संगठन ने इस घटना में शामिल होने की पुष्टि नहीं की है।

 

Related posts

समृद्धि महामार्ग के साथ यूटिलिटी कॉरिडोर की सौगात

samacharprahari

दोहरे शतक से चूके डि कॉक, हसन महमूद बने दीवार

samacharprahari

गुरुग्राम में 4 हथियारबंद बदमाशों ने कैश कलेक्शन वैन से लूटे एक करोड़

Prem Chand

No INDIA, No NDA… लोकसभा चुनाव अकेला लड़ेगा हाथी

samacharprahari

जमीन हथियाया, जवानों को मारा, अब चीन पीएम मोदी की तारीफ कर रहा है

samacharprahari

एनआईए की गिरफ्त में आया अल-कायदा का आतंकी

Prem Chand