ताज़ा खबर
OtherTop 10ताज़ा खबर

यूपी में दलित लड़की से सामूहिक दुष्कर्म

चार लोगों पर केस दर्ज, दो गिरफ्तार

हाथरस। उत्तर प्रदेश में एक 19 वर्षीय दलित लड़की के साथ ऊंची जाति के चार लोगों ने कथित तौर पर सामूहिक दुष्कर्म किया है। आरोपियों ने पीड़िता का गला घोंटने की भी कोशिश की। पीड़िता को अलीगढ़ मेडिकल कॉलेज में आईसीयू में भर्ती कराया गया है। उसने पुलिस को बयां दिया कि 14 सितंबर को जब वह जानवरों के लिए चारा इकट्ठा करने गई थी, तब उसके साथ दुष्कर्म किया गया। इस मामले में पुलिस की कार्रवाई सवालों के घेरे में है। सिर्फ एक आरोपी पर हत्या के प्रयास का केस दर्ज हुआ और उसे भी बाद में छोड़ दिया गया था।

पीड़िता के भाई की शिकायत के आधार पर पुलिस ने हत्या के प्रयास और एससी एसटी अधिनियम के प्रावधानों के तहत पहचाने गए एक आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया है। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। पीड़िता के परिवार ने आरोप लगाया कि आरोपी ने पुरानी दुश्मनी को लेकर लड़की को मारने की कोशिश की थी। पुलिस की कार्रवाई भी सवालों के घेरे में है। पुलिस ने पॉक्सो ऐक्ट और रेप की धारा में मुकदमा दर्ज ना करते हुए छेड़खानी के आरोप में एक युवक को पकड़ा था।

लड़की के बयान के बाद एफआईआर में दुष्कर्म के आरोप भी जोड़े गए। पूछताछ के बाद तीन अन्य लोगों के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया। हाथरस के एसपी विक्रांत वीर ने कहा कि अब तक दो आरोपियों को पकड़ लिया गया है और अन्य लोगों को भी जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

एडिशनल एसपी प्रकाश कुमार ने कहा कि सीआरपीसी की धारा 161 के तहत लड़की का बयान जांच अधिकारी द्वारा पहले दर्ज नहीं किया गया था। लड़की को हाथरस जिला अस्पताल से अलीगढ़ के जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में रेफर करने के बाद वह आईसीयू में भर्ती थी। उन्होंने कहा कि चार्जशीट जल्द ही दाखिल की जाएगी।

Related posts

विदेशी मुद्रा भंडार 513 अरब डॉलर

samacharprahari

जौनपुर में बहादुर लड़की ने की शोहदे की पिटाई

Prem Chand

चव्हाण को मिली बड़ी जिम्मेदारी

samacharprahari

फेसबुक का दावा- भारत सरकार ने 6 महीने में मांगा 40300 यूजर्स का डेटा

Amit Kumar

अगस्त में जनता बेहाल, फिर पड़ी महंगाई की मार

samacharprahari

इस्कॉन ने मेनका गांधी को मानहानि का नोटिस भेजा

Prem Chand