ताज़ा खबर
OtherPoliticsTop 10ताज़ा खबरभारतराज्य

प्रधानमंत्री ने भारतीय क्षेत्र चीन को सौंप दिया: राहुल

pनई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने आरोप लगाते हुए कहा कि लद्दाख में चीन के साथ गतिरोध पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान को लेकर कहा कि प्रधानमंत्री ने भारतीय क्षेत्र चीन को सौंप दिया है।

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी कहा कि 20 जवानों की शहादत पर सरकार से स्पष्टीकरण नहीं चाहिए, बल्कि देश की जनता को हकीकत जानना है।
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट किया, “प्रधानमंत्री ने चीनी आक्रामकता के आगे भारतीय क्षेत्र को चीन को सौंप दिया है।” उन्होंने सवाल किया कि अगर यह भूमि चीन की थी तो हमारे सैनिक क्यों शहीद हुए? वे कहां शहीद हुए? प्रधानमंत्री ने भारतीय क्षेत्र चीन को सौंप दिया है।

 

गौरतलब है कि मोदी ने भारत-चीन तनाव पर शुक्रवार को बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में कहा कि न कोई हमारे क्षेत्र में घुसा और न ही किसी ने हमारी चौकी पर कब्जा किया है। प्रधानमंत्री ने लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा पर भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच हुई हिंसक झड़पों को लेकर बुलाई गई इस बैठक के अंत में कहा कि चीन ने जो किया है उससे पूरा देश आहत और आक्रोशित है।

 

क्या गलवान घाटी में चीनी घुसपैठ थी : अखिलेश

लखनऊ। समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा चीनी घुसपैठ के खिलाफ पूरा राष्ट्र सरकार के साथ खडा है, लेकिन हमें सच का पता होना चाहिए। अखिलेश ने अंग्रेजी में किये गये टवीट में कहा कि चीनी घुसपैठ के खिलाफ देश सरकार के साथ खडा है लेकिन जिस घटना में हमारे सैनिक शहीद हुए, क्या वह घुसपैठ थी …. क्या गलवान घाटी भारतीय है या नहीं ? उन्होंने कहा कि हमें स्पष्टीकरण नहीं चाहिए बल्कि सच का पता होना चाहिए ।इससे पहले उन्होंने हिन्दी में टवीट किया, ”प्रधानमंत्री जी के भारत-चीन एलएसी कथन से भ्रमित होकर जनता पूछ रही है कि यदि चीन हमारे इलाक़े में नहीं घुसा तो फिर हमारे सैनिक किन हालातों में शहीद हुए और क्या इस कथन से चीन को ‘क्लीन चिट‘ दी जा रही है ।’

Related posts

महिंद्रा वर्ल्‍ड सिटी चार नए प्रोजेक्ट्स शुरू करेगा

samacharprahari

भारतीय अर्थव्यवस्था मजबूत होकर उभरेगी

samacharprahari

पांच साल में इंडियन करेंसी की वैल्यू 10 रुपये घटी

samacharprahari

फर्जी मुठभेड़ में बॉम्बे हाई कोर्ट का फैसला : पूर्व एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा को आजीवन कारावास

samacharprahari

सीबीआई ने बिल्डर के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की

Girish Chandra

हिन्दुस्तान चैंबर का ब्लड डोनेशन कैम्प

samacharprahari