ताज़ा खबर
Otherबिज़नेस

पश्चिम रेलवे 21 सितंबर से उपनगरीय खंड पर 500 विशेष लोकल ट्रेनें चलाएगी

मुंबई। महाराष्ट्र सरकार की ओर से अधिसूचित आवश्यक सेवाओं के कर्मचारियों के लिए पश्चिम रेलवे के मुंबई उपनगरीय खंड पर 350 विशेष उपनगरीय सेवाऍं परिचालित हो रही हैं। सामाजिक दूरी के प्रोटोकॉल के समुचित अनुपालन और यात्रियों की भीड़ से बचने के लिए, पश्चिम रेलवे ने सोमवार, 21 सितंबर, 2020 से दैनिक विशेष उपनगरीय सेवाओं की संख्या 350 से बढ़ाकर 500 करने का निर्णय लिया है।

पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी सुमित ठाकुर ने बताया कि यात्रियों की सुविधा के लिए बढ़ाई जा रही 150 सेवाओं में से, सुबह के पीक आवर्स के दौरान 30 सेवाओं और शाम के पीक आवर्स के दौरान 29 सेवाओं को बढ़ाया गया है। विरार सेक्टर में 74 सेवाओं की वृद्धि की गई है, जिनमें विरार से 37 सेवाऍं (34 तेज़ और 3 धीमी) अप दिशा में और 37 सेवाऍं विरार की ओर (34 तेज़ और 3 धीमी) डाउन दिशा में होंगी। इसी तरह, बोरीवली सेक्टर में 76 सेवाओं में वृद्धि की गई है, जिनमें चर्चगेट की ओर अप दिशा में 37 धीमी सेवाऍं और डाउन दिशा में बोरीवली की ओर 39 सेवाऍं (38 धीमी और 1 तेज) शामिल हैं।

गौरतलब है कि 23 मार्च, 2020 से कोविड लॉकडाउन के कारण पूर्णत: बंद होने के बाद, महाराष्ट्र सरकार के अनुरोध पर पश्चिम रेलवे ने 15 जून, 2020 से मुंबई उपनगरीय खंड पर विशेष उपनगरीय ट्रेनों की चयनित सेवाओं की पुनः शुरुआत की थी।

महामारी के वर्तमान परिदृश्य को ध्यान में रखते हुए, पश्चिम रेलवे पर विशेष उपनगरीय ट्रेनों और स्टेशनों पर समुचित स्वच्छता सुनिश्चित करने के लिए नियमित रूप से सफाई और सैनिटाइजेशन किया जाता है। पश्चिम रेलवे ने उपनगरीय ट्रेनों में यात्रा करते समय सामाजिक दूरी के मानदंडों का उचित पालन करने और हमेशा मास्क पहनने का अनुरोध किया है।

 

Related posts

एनआईए ने रियाज काजी को किया गिरफ्तार

samacharprahari

खराब हवा में सांस ले रही विश्व की 99 प्रतिशत आबादी

Prem Chand

35 लाख लोगों का आयकर रिफंड लटका

samacharprahari

नौसेना की ताकत बढ़ाएगी वागिर, बच न पाएगी दुश्मन की पनडूब्बी

samacharprahari

हंगामेदार हो सकती है जीएसटी परिषद की बैठक

samacharprahari

लोकतांत्रिक प्रणाली के खिलाफ षडयंत्र कर रही है भाजपा : अखिलेश

Vinay