ताज़ा खबर
OtherPoliticsTop 10ताज़ा खबरभारतराज्य

नियत्रंण रेखा पर पाक सेना ने किया संघर्ष विराम का उल्लंघन

इस साल लगभग 3200 संघर्ष विराम का उल्लंघन

पुंछ। पाकिस्तान अपनी नापाक हरकत से बाज नहीं आ रहा है। पाकिस्तान की सेना हर दिन जम्मू-कश्मीर की नियत्रंण रेखा व अंतराष्ट्रीय सीमा पर संघर्ष विराम का उल्लंघन कर रही है। पुंछ जिले के शाहपुर, किरनी तथा कस्बा सेक्टर में बुधवार को बिना किसी उकसावे के संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए भारी गोलीबारी की गई। फिलहाल इस गोलीबारी में किसी प्रकार के नुकसान की कोई सूचना नहीं है। भारतीय जवान भी पाकिस्तान की इस गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं।

पाकिस्तान ने बुधवार को लगातार 5वें दिन जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर बिना किसी उकसावे के गोलीबारी और गोलाबारी करना जारी रखा। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल देवेंद्र आनंद ने कहा, पुंछ जिले के शाहपुर, किरनी तथा कस्बा सेक्टर की नियत्रंण रेखा पर बिना किसी उकसावे के गोलाबारी शुरू कर दी गई।

इस दौरान पाकिस्तान ने नियत्रंण रेखा पर स्थित भारतीय चौकियों तथा रिहायशी इलाकों को निशाना बनाते हुए भारी गोलीबारी की तथा मोर्टार शेल दागे। भारतीय जवान भी पाक की इस गोलीबारी का करारा जवाब दे रहे हैं। खबर लिखे जाने तक दोनों ओर से गोलीबारी जारी थी।

बता दें कि इस वर्ष में अब तक पाकिस्तान की ओर से नियंत्रण  रेखा पर किए गए 3,186 से अधिक संघर्ष विराम उल्लंघन में 24 नागरिक मारे गए हैं और 100 से अधिक लोग घायल हुए हैं।

Related posts

धनंजय मुंडे से जबरन वसूली की कोशिश में महिला गिरफ्तार

Prem Chand

भारत 2029 तक 5 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बन सकता है : सुब्बाराव

samacharprahari

नेताओं के फोन कॉल्स हमेशा सुन रहे हैं ‘नए’ भारत के ‘बिग ब्रदर’ : अल्वा

samacharprahari

नोएडा में फर्जी कॉल सेंटर का पर्दाफाश, 73 लोग गिरफ्तार

Prem Chand

असलहा लाइसेंस की सैकड़ों फाइल गायब, लिपिक निलंबित

Vinay

रूस में फंसे 20 भारतीय, रिहाई की कोशिश जारी : विदेश मंत्रालय

Prem Chand