ताज़ा खबर
Otherबिज़नेसभारतराज्य

डिमांड बढ़ने पर हवाई यात्रा टिकट पर लगा कैप खत्म होगाः हरदीप सिंह पुरी

नई दिल्ली। कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने 24 नवंबर तक घरेलू विमानों के टिकटों के दाम और यात्री बैठाने की क्षमता पर कुछ अंकुश लगाए हैं। नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा है कि फ्लाइट के टिकटों की डिमांड बढ़ती है तो इस पर लगे कैप को 24 नवंबर से पहले भी हटाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि हवाई टिकटों पर अंकुश समय की जरूरत और जमीनी हकीकत को देखकर कैप लगाने का फैसला किया गया था। जरूरत पड़ी तो इसे समय से पहले भी हटाया जा सकता है।

नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि जैसे ही हवाई टिकटों की डिमांड एयरलाइन कंपनियों की कुल क्षमता का 50 फीसदी हो जाएगा, वैसे ही हम हवाई किराए से मिनिमम और मैक्सिमम कैप को खत्म कर देंगे। उन्होंने कहा, मुझे उम्मीद है कि दीवाली से पहले हवाई टिकटों की डिमांड 55 फीसदी तक पहुंच जाएगी।
बता दें कि भारतीय घरेलू एयरलाइन कंपनियों की क्षमता रोज 3 लाख से अधिक यात्रियों को ले जाने की है। अगर रोज 1.5 लाख यात्री यात्रा करेंगे तो इनकी क्षमता 50 फीसदी तक पहुंच जाएगी। हालांकि, 03 अगस्त तक औसतन 78 हजार यात्रियों ने ही हवाई जहाज से यात्रा की है। नागरिक उड्डयन मंत्री ने कहा कि हवाई जहाज के टिकटों के दाम बढ़ाने की अभी कोई योजना नहीं है। पिछले दो महीनों में हवाई जहाज के ईंधन (एटीएस फ्यूल) की कीमतों में दोगुने से अधिक की वृद्धि हुई है।

 

Related posts

केरल में बड़ा हादसा, कोचीन यूनिवर्सिटी में मची भगदड़, 4 छात्रों की मौत, 60 से अधिक जख्मी

samacharprahari

कैप्री ग्लोबल ने बढाया गोल्ड लोन काराबार में कदम

Aditya Kumar

फ्यूचर जनराली ने अपने कर्मियों का वेतन बढ़ाया

samacharprahari

फिर उड़ान भरेगा जेट एयरवेज

samacharprahari

राज्यों की हालत खस्ता, जीएसटी कलेक्शन में 3 लाख करोड़ की कमी से मुसीबत

samacharprahari

होनासा कंज्यूमर का आईपीओ 31 अक्टूबर को खुलेगा

samacharprahari