ताज़ा खबर
बिज़नेस

जियो में निवेश की होड़

सऊदी अरब का सरकारी फंड कर सकता है बड़ा निवेश

समाचार प्रहरी, मुंबई। दुनिया भर के कॉरपोरेट, अर्थव्यवस्थाएं भले ही कोरोना महामारी से परेशान हों, लेकिन भारत में रिलायंस समूह के लिए लगातार अच्छे दिन बने हुए हैं। रिलायंस के जियो प्लेटफॉर्म्स में निवेश के लिए विदेशी कंपनियों में होड़ लगी हुई है। सऊदी अरब का सरकारी फंड यानी पब्लिक इन्वेस्टमेंट फंड (पीआईएफ) ने जियो में 2.33 फीसदी हिस्सेदारी खरीदने की इच्छा जताई है। जल्द ही सउदी अरब का सरकारी फंड बड़ा निवेश कर सकता है।

कंपनी सूत्रों के अनुसार, जियो प्लेटफॉर्म्स में पीआईएफ 2.33 फीसदी हिस्सेदारी खरीदने की तैयारी कर रहा है। पीआईएफ सऊदी अरब का एक सॉवरेन फंड है। यह सौदा हुआ तो रिलायंस जियो प्लेटफॉर्म्स का कुल 25 फीसदी हिस्सा विदेशी कंपनियों के हाथ में चला जाएगा। रिलायंस समूह इस तरह के निवेश से कर्जमुक्त कंपनी की ओर अग्रसर है।

बता दें कि रिलायंस जियो में अब तक टीपीजी और एल. कैटर्टन कंपनियों ने क्रमश: 0.93 फीसदी हिस्सा 4,546.80 करोड़ रुपए और 0.39 फीसदी हिस्सा 1,894.50 करोड़ रुपए में हासिल किया है। इसके साथ ही जियो प्लेटफॉर्म्स कुल 22.38 फीसदी हिस्सेदारी बेचने के लिए 1.04 लाख करोड़ रुपए में सौदा कर चुकी है। इसके पहले फेसबुक, सिल्वर लेक, विस्टा इक्विटी, जनरल अटलांटिक, केकेआर और मुबाडला जैसी विदेशी कंपनियां भी रिलायंस में निवेश का सौदा कर चुकी हैं।

 

Related posts

कंज्यूमर कोर्ट का फैसला, कैरी बैग पर चार्ज लगाना गलत, फ्री में मिलना चाहिए

samacharprahari

Twitter को टक्कर देगा एलन मस्क का X.com!

Prem Chand

नौकरी बदलते ही होगी ग्रैच्युटी ट्रांसफर

Prem Chand

रेल मंत्री ने रेलवे की मानसून की तैयारियों की समीक्षा की

samacharprahari

डोलो ने 1000 करोड़ रुपये के गिफ्ट बांट दिए, अब पड़ गए छापे

Vinay

शीर्ष सात कंपनियों की बाजार पूंजी 1.62 लाख करोड़ बढ़ी

samacharprahari