ताज़ा खबर
OtherPoliticsराज्य

केंद्र व आयकर विभाग कुछ लोगों से प्यार करता है: शरद पवार

चुनावी हलफनामे पर शरद पवार और उद्धव ठाकरे समेत 4 को आईटी का नोटिस

मुंबई। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के अध्यक्ष शरद पवार ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि “आयकर विभाग ने कुछ लोगों को नोटिस भेजा है, क्योंकि वे लोग कुछ लोगों से प्यार करते हैं। आयकर विभाग ने हलफनामे पर उनका स्पष्टीकरण मांगा है।हम उसका जवाब देंगे।”

बता दें कि चुनावी हलफनामे को लेकर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) चीफ शरद पवार, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, उनके बेटे आदित्य ठाकरे और एनसीपी सांसद सुप्रिया सुले को आयकर विभाग ने नोटिस भेजा है। यह बात शरद पवार ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बताई। उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार अपने राजनीतिक विरोधियों के खिलाफ इनकम टैक्स के नोटिस भिजवा कर उनके खिलाफ प्रोपगेंडा रच रही है।
एनसीपी चीफ पवार से जब इस बारे में पत्रकारों ने सवाल किया, तो उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि कुछ लोगों से उन्हें (केंद्र सरकार) को प्यार है। उन्होंने इस दौरान यह भी बताया कि राज्यसभा में बवाल के बाद निलंबित आठ सदस्यों के समर्थन में वह एक दिन का उपवास रखेंगे। ऐसा कर वह भी उनके आंदोलन में साथ देंगे। उन्होंने पत्रकारों से कहा, प्रदर्शन करने वाले सदस्यों के साथ मेरी एकजुटता है, इसलिए मैं कुछ भी नहीं खाऊंगा।


राज्यसभा में कृषि सुधार बिल पास होने के मुद्दे पर उन्होंने बताया- मैंने इस तरीके से कभी भी बिल पास होते हुए नहीं देखे। वे (सरकार) इन्हें जल्दी पास कराना चाहते थे, जबकि सदस्यों के इन्हें लेकर सवाल थे। शुरुआती तौर पर ऐसा ही लगता है कि वे चर्चा नहीं चाहते थे। जब सदस्यों को इस पर जवाब नहीं मिला, तभी वे सदन के वेल में आ गए थे। डिप्टी चेयरमैन ने नियमों को प्राथमिकता नहीं दी।

Related posts

भारत के फॉरेक्स रिजर्व में भारी गिरावट, स्वर्ण भंडार बढ़ा

samacharprahari

बैंकॉक के शॉपिंग मॉल में गोलीबारी से तीन की मौत

Prem Chand

‘भारत में पेट्रोल ब्रिटेन-जर्मनी से सस्ता, पड़ोसी देशों से महंगा’

samacharprahari

यूपी की सियासत में धर्म की चाशनी से विकास फिर से पंगु!

samacharprahari

आतंकी कर सकते हैं हमला! नए साल पर हाई अलर्ट

Vinay

फ्रैंकलिन टेम्प्लटन की छह एमएफ बंद, कोर्ट ने लगाई रोक

samacharprahari