ताज़ा खबर
OtherTop 10ताज़ा खबरभारतराज्य

किसान ने कहा- ‘मुझे नक्सली बनना है’, सीएम से मांगी इजाजत

समाचार प्रहरी, हिंगोली। मराठवाड़ा क्षेत्र के हिंगोली जिले के एक किसान ने नक्सली बनने की इच्छा जताई है। सेनगांव तहसील के ताकटोड़ा गांव के एक किसान नामदेव पतंगे ने नक्सलवादी बनने के लिए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से इजाजत मांगी है। इसी प्रकार का एक निवेदन तहसीलदार को भी दिया गया है।

योजना के लाभ से वंचित हैं किसान
बताया जा रहा है कि स्थानीय प्रशासन और सरकार की किसानों के प्रति उदासीनता को देखते हुए किसान पतंगे ने यह निवेदन दिया है। पतंगे का कहना है कि बैंक किसानों को फसल के लिए कर्ज नहीं देता है। किसानों का खेती में नुकसान होने के बावजूद उन्हें फसल बीमा का फायदा नहीं मिल पाता है। इसके अलावा कर्जमाफी का भी उन्हें कोई फायदा नहीं दिया जा रहा है। जिले के अधिकांश किसानों तक सरकार की योजना का लाभ नहीं पहुंच पाया है।

सवाल पूछने पर दर्ज करते हैं केस
सरकार की उदासीनता से परेशान किसान पतंगे ने अपने निवेदन पत्र में लिखा है कि जब इस बारे में आप प्रशासन से कुछ भी पूछने की कोशिश करते हैं, तो सरकारी काम में बाधा पहुंचाने के नाम पर धारा 353 के तहत मुकदमा दर्ज करने की धमकी दी जाती हैं। आंदोलन करने पर भी किसानों को प्रशासन की तरफ से कोई सहयोग नहीं मिल पाता है।

नहीं हो रही है सुनवाई
किसान ने कहा कि किसानों के लिए जितनी भी सरकारी योजनाएं बनाई जाती हैं, उनको ठीक प्रकार से अमल में नहीं लाया जाता है। कोरोना महामारी और भारी बारिश की वजह से अधिकांश किसानाों की फसलें खराब हो गई हैं। इस संबंध में जब भी प्रशासन से शिकायत या अनुरोध किया जाता है, तो प्रशासन उनकी समस्या पर ध्यान ही नहीं देता।

Related posts

RBI: रेपो रेट में बदलाव नहीं, मंहगाई से भी राहत की उम्मीद

Prem Chand

लालू यादव को हाईकोर्ट से झटका, नहीं मिली जमानत, याचिका खारिज

samacharprahari

नकली पुलिस ने लूटा 2 करोड़ का सोना

Prem Chand

सोशल मीडिया पर दावा, दाऊद इब्राहिम को जहर देकर मारने की कोशिश! 

samacharprahari

आसमान में दिखाई दी रौशनी की श्रंखला

Prem Chand

एनसीबी और मुंबई पुलिस ने समीर वानखेड़े के खिलाफ जांच शुरू की

Prem Chand