ताज़ा खबर
Otherताज़ा खबरभारतराज्य

एनआईए की गिरफ्त में आया अल-कायदा का आतंकी

एनआईए ने अब तक अल-कायदा के 10 आतंकी पकड़े
देश को दहलाने की बना रहे थे योजना

कोलकाता। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने अल-कायदा के संदिग्ध आतंकी समीम अंसारी को पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले से गिरफ्तार किया। अधिकारियों के अनुसार, आतंकी को राज्य पुलिस की ‘स्पेशल टास्क फोर्स’ (एसटीएफ) के साथ मिलकर दबोचा गया।

एनआईए ने कहा कि अंसारी को दिल्ली स्थित विशेष एनआईए कोर्ट में पेश किया जाएगा, जहां उससे पूछताछ होगी। आतंकी समीम मुर्शिदाबाद का ही निवासी है। सीजेएम मुर्शिदाबाद कोर्ट ने उसकी ट्रांजिट रिमांड मंजूर कर ली है। आरोपी समीम अल-कायदा मॉड्यूल का 10वां आतंकी है, जिसे एनआईए ने गिरफ्तार किया है।

गौरतलब है कि 19 सितंबर को जांच एजेंसी ने नौ आतंकियों को गिरफ्तार किया था। इसमें से तीन आतंकियों की गिरफ्तारी केरल से हुई थी, जबकि छह लोगों की गिरफ्तारी पश्चिम बंगाल से की गई थी।

अधिकारियों के अनुसार, संदिग्ध आतंकियों के पास से बड़ी मात्रा में हथियार, देशी कट्टे, स्थानीय रूप से निर्मित कवच, जिहादी साहित्य और विस्फोटक के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला साहित्य बरामद हुआ है। वे दिल्ली-एनसीआर, कोच्चि और मुंबई सहित कई स्थानों पर हमले की योजना बना रहे थे।

पिछले सप्ताह नौ संदिग्धों की गिरफ्तारी के बाद जारी एक बयान में एनआईए ने कहा था, प्रारंभिक जांच के अनुसार, इन लोगों को सोशल मीडिया पर पाकिस्तान स्थित अल-कायदा के आतंकवादियों द्वारा कट्टरपंथी बनाया गया था और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र सहित कई स्थानों पर हमला करने के लिए प्रेरित किया गया था। यह मॉड्यूल सक्रिय रूप से धन उगाहने में भी लगा हुआ था। गिरोह के कुछ सदस्य हथियार और गोला-बारूद खरीदने के लिए नई दिल्ली जाने की योजना बना रहे थे।

Related posts

एक मुद्दे पर टिके न रहना राज ठाकरे की खासियत : शरद पवार

Prem Chand

भाजपा की ‘संकीर्ण राजनीति’ के कारण धीमी हो गई है टीकाकरण की रफ्तार : अखिलेश

samacharprahari

DRDO ने दागा ‘सीक्रेट हथियार’

Amit Kumar

गैलेंटरी अवॉर्ड घोषित, महाराष्ट्र पुलिस को कुल 58 पदक

samacharprahari

सुप्रीम कोर्ट नाराज, लगाया एक -एक लाख का जुर्माना

samacharprahari

सुप्रीम कोर्ट से अबू सलेम को राहत नहीं

Girish Chandra