ताज़ा खबर
Otherभारतराज्य

ईडी ने ताहिर हुसैन के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया

 

नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय ने फरवरी में उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हुई सांप्रदायिक हिंसा से संबंधित धनशोधन मामले में आम आदमी पार्टी के पूर्व निगम पार्षद ताहिर हुसैन के खिलाफ दिल्ली की एक अदालत में आरोप पत्र दायर किया। बाद में एक पूरक आरोप पत्र भी दायर करने की बात कही गई है। हुसैन इस मामले में न्यायिक हिरासत में है।
बता दें कि ईडी ने ताहिर और उससे जुड़े अन्य लोगों पर सीएए विरोधी प्रदर्शनों को बढ़ावा देने और दंगे भड़काने के लिये मुखौटा कंपनियों के जरिये 1.10 करोड़ रुपये के धन शोधन के आरोपों को दर्ज कर मामले की जांच कर रही है। अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश अमिताभ रावत ने हुसैन और सह आरोपी अमित गुप्ता के खिलाफ धनशोधन रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) 2002 की धारा तीन, 70 और 4 के तहत दर्ज इस मामले पर संज्ञान लिया है। न्यायाधीश ने हुसैन और गुप्ता को 19 अक्टूबर को अदालत में पेश करने का निर्देश दिया है।
अदालत ने कहा, ”प्रथम दृष्टया इस अपराध में आरोपियों की संलिप्ता के बारे में पर्याप्त सामग्री मिली है। लिहाजा आरोपियों ताहिर हुसैन और अमित गुप्ता के खिलाफ धनशोधन रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) 2002 की धारा 3, 70 और 4 के तहत दर्ज इस मामले पर संज्ञान लिया है।”

Related posts

धार्मिक स्थलों को खोलने की मांग को लेकर हिंदू संगठनों का “घंटानाद आंदोलन”

samacharprahari

वर्धा में डॉक्टर के पास भ्रूण की 11 खोपड़ी बरामद

samacharprahari

सभी महिला सैनिकों को दिया जाएगा मातृत्व, शिशु देखभाल अवकाश

Prem Chand

फर्जी टीडीएस रिफंड के जरिए करोड़ों रुपये का फर्जीवाड़ा

Prem Chand

अपहरण के बाद युवती से सामूहिक दुष्कर्म, केस दर्ज

Prem Chand

भारत में कोरोना के 24 घंटे में 3545 नए मामले, 27 लोगों की मौत

Prem Chand