ताज़ा खबर
OtherTop 10भारतराज्य

DRDO का वैज्ञानिक हनीट्रैप में फंसा, अगवा करने के बाद मांगी फिरौती

मसाज कराने के झांसे में किया अगवा,  मांगी 10 लाख रुपए की फिरौती

नोएडा। नई दिल्ली के डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट ऑर्गेनाइजेशन (डीआरडीओ) में तैनात एक वैज्ञानिक को बदमाशों ने हनीट्रैप में फंसा लिया। मसाज के नाम पर वैज्ञानिक को होटल में ले जाकर बंधक बनाकर रखा गया। बदमाशों ने वैज्ञानिक की पत्नी से 10 लाख रुपये की फिरौती भी मांगी। रविवार सुबह मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस की कई टीमें जांच में जुट गईं। शाम को पुलिस ने वैज्ञानिक को छुड़ाने में सफलता पाई और एक महिला समेत तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस घटना में शामिल अन्य बदमाशों का पता लगा रही है।

पुलिस के मुताबिक, सेक्टर-77 में रहने वाले डीआरडीओ के जूनियर साइंटिस्ट ने कुछ दिन पहले इंटरनेट पर मसाज के बारे में सर्च किया था। वहां एक वेबसाइट से उन्हें मसाज पार्लर का नंबर मिला। उस नंबर पर एक महिला से उनकी चैटिंग हुई। महिला ने मसाज के नाम पर वैज्ञानिक को हनीट्रैप में फंसा लिया। शनिवार शाम महिला ने एक युवक को कार से उनकी सोसाइटी के पास भेजा। वैज्ञानिक मसाज कराने के लिए युवक के साथ चले गए। युवक उन्हें एक होटल में ले गया, जहां एक महिला समेत तीन चार लोग पहले से ही मौजूद थे। वैज्ञानिक के पहुंचते ही आरोपियों ने उन्हें बंधक बनाकर अगवा कर लिया। रात में बदमाशों ने वैज्ञानिक की पत्नी को फोन कर 10 लाख रुपये की फिरौती मांगी।
अपर पुलिस आयुक्त (कानून व्यवस्था) लव कुमार ने बताया कि रविवार सुबह मामले की सूचना मिलने के बाद पुलिस की कई टीमें वैज्ञानिक की तलाश में जुट गईं। मुखबिर से मिली जानकारियों और इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस के बाद शाम को वैज्ञानिक को मुक्त करा लिया गया। एक महिला समेत तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। अन्य आरोपियों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। उन्हें भी जल्द गिरफ्तार किया जाएगा। कमिश्नर आलोक सिंह खुद जांच की निगरानी करते हुए अधिकारियों से पल-पल की स्थिति का जायजा लेकर दिशा-निर्देश दे रहे थे। इस मामले में कई और लोग शामिल हो सकते हैं, उनका पता लगाया जा रहा है।
बता दें कि हनी ट्रैप की पहले भी कई घटनाएं हो चुकी हैं।
सितंबर 2020 : कारोबारी को हनीट्रैप में फंसाकर लूट के मामले में सोनू पंजाबन के भाई समेत दो गिरफ्तार।
फरवरी 2020 : अश्लील वीडियो बनाकर हनी ट्रैप में फंसाने वाली 2 महिलाओं समेत तीन आरोपियों को कोतवाली सेक्टर-39 पुलिस ने किया गिरफ्तार।
जून 2019 : चौकी प्रभारी के संरक्षण में चल रहे हनी ट्रैप नेटवर्क का खुलासा, पुलिसकर्मी समेत अन्य आरोपी गिरफ्तार।
अप्रैल 2019 : व्हाट्सऐप के जरिए संपर्क कर हनी ट्रैप में फंसाने वाले पीएसी सिपाही समेत 4 आरोपी कोतवाली दादरी क्षेत्र से गिरफ्तार।

Related posts

बाबरी के आरोपियों के बयान के लिए वीडियो कांफ्रेंस की सुविधा नहीं

samacharprahari

अखिलेश ने चुनाव आयोग का बताया उम्मीद की किरण

samacharprahari

एटीएस ने बब्बर खालसा से जुड़े व्यक्ति को गिरफ्तार किया

Vinay

महाविकास आघाड़ी किसी दबाव के आगे नहीं झुकेगी

Prem Chand

स्विस बैंक में 265 फीसदी बढ़ी भारतीय अमीरों की संपत्ति

samacharprahari

हवाला-करप्शन मामले में ईडी ने दिल्ली के हेल्थ मिनिस्टर सत्येंद्र जैन को किया गिरफ्तार

Prem Chand