ताज़ा खबर
OtherPoliticsTop 10क्राइमताज़ा खबर

25 लाख के इनामी नक्सल कमांडर समेत 29 नक्सली ढेर, एनकाउंटर में 3 जवान जख्मी

डिजिटल न्यूज़ डेस्क, कांकेर। छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में मंगलवार को जवानों की नक्सलियों के साथ बड़ी मुठभेड़ हुई है, जिसमें जवानों ने 29 नक्सलियों को मार गिराया है। इस मुठभेड़ में 3 जवान भी घायल हुए हैं, जिसमें एक इंस्पेक्टर को पैर में गोली लगी है।
जवानों ने घटनास्थल से नक्सलियों के 4 ऑटोमेटिक हथियार AK-47 और 2 LMG समेत भारी मात्रा में विस्फोटक सामान भी बरामद किया है। कांकेर जिले में नक्सलियों के साथ यह इस साल की सबसे बड़ी मुठभेड़ है।

बस्तर आईजी सुंदरराज पी. ने 29 नक्सलियों के मारे जाने की पुष्टि की है। आईजी ने बताया कि यह मुठभेड़ कांकेर जिले के छोटे बेठिया थाना क्षेत्र के अंतर्गत बिनागुंडा और कोरोनार के बीच हापाटोला इलाके में हुई है। उन्होंने मारे गए नक्सलियों में 25 लाख रुपये का इनामी नक्सली डीवीसी कमांडर शंकर राव, डीवीसी सदस्य ललिता और डीवीसी सदस्य माधवी के मारे की जाने की संभावना जताई है।

19 अप्रैल को होना है लोकसभा का इलेक्शन

छत्तीसगढ़ के बस्तर लोकसभा सीट में प्रथम चरण में 19 अप्रैल को मतदान होना है। यह सीट नक्सल प्रभावित होने की वजह से यहां शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव संपन्न कराना पुलिस के लिए काफी चुनौतीपूर्ण है, लेकिन नक्सलियों के खिलाफ पिछले साढ़े 3 महीनों से चलाए जा रहे नई रणनीति के तहत एंटी नक्सल ऑपरेशन से माओवादी संगठन  की कमर टूटी है और अब लगातार स्थानीय नक्सली संगठन छोड़ पुलिस के समक्ष सरेंडर कर रहे हैं।

दंतेवाड़ा जिले में 26 नक्सलियों ने एक साथ सरेंडर किया था

दंतेवाड़ा जिले में सोमवार को 26 नक्सलियों ने एक साथ सरेंडर किया था, जिसमें 1 लाख रुपये के इनामी नक्सली भी शामिल रहे। इन नक्सलियों ने जिले में बढ़ते नक्सल विरोधी अभियान और सरकार की पुनर्वास नीति से प्रभावित होकर दंतेवाड़ा पुलिस द्वारा चलाए जा रहे लोन वर्राटू यानी घर वापसी अभियान से प्रभावित होकर आत्मसमर्पण किया।

Related posts

खुदकुशी करने का प्रयास करने वाले किसान ने तोड़ा दम

Prem Chand

बजट से 4 दिन पहले बाजार में हाहाकार

samacharprahari

नीरव मोदी के 110 करोड़ की संपत्ति की नीलामी शुरू

Vinay

मीडिया और भाजपा को अब नजर आने लगे सरकार के दागी

samacharprahari

बेटी से रेप मामले में पिता को मौत की सजा

Prem Chand

EVM से BJP को मिल रहे एक्स्ट्रा वोट- सुप्रीम कोर्ट ने EC से आरोपों की जांच करने को कहा

Prem Chand