ताज़ा खबर
Politicsराज्य

विकास दुबे की नामी-बेनामी संपत्तियों की होगी जांच

कानपुर। कानपुर के बिकरू गांव में 8 पुलिसकर्मियों की बेरहमी से हत्या करने के दोषी हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे के एनकाउंटर के बाद अब उसकी नामी और बेनामी सभी चल-अचल संपत्तियों की जांच की जाएगी। उत्तर प्रदेश पुलिस विकास और उसके सहयोगियों की लिस्ट प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को सौंपेगी।
कानपुर के क्रिमिनल विकास दुबे की सभी संपत्तियों की जांच ईडी करेगी। विकास दुबे को एनकाउंटर में ढेर करने के बाद अब यूपी पुलिस उसके मददगारों और अन्य आरोपियों की तलाश में जुट गई है। विकास के गुर्गों को शरण देने के आरोप में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार भी किया है। पुलिस अब उन लोगों को दबोचने में जुट गई है, जिन्होंने एनकाउंटर से पहले कानपुर के बिकरू गांव से विकास के भागने और पनाह देने में मदद की थी।
बता दें कि दो जुलाई की घटना के बाद पूरे राज्य में हाई अलर्ट कर दिया गया था। खासतौर से दूसरे राज्यों के सीमावर्ती जिलों में अतिरिक्त सतर्कता बरतने को कहा गया था। इसके बावजूद विकास दुबे फरार होने में सफल रहा। कानपुर से फरार होने के बाद तीन बार वह नोएडा गया था, लेकिन पुलिस उसे पकड़ नहीं पाई। उज्जैन में गिरफ्तारी के बाद विकास ने एसटीएफ की पूछताछ के दौरान बताया कि दो जुलाई के बाद वह दो दिन तक कानपुर देहात के शिवली में अपने करीबी के घर रुका था।

Related posts

दुनिया के 170 देशों में 51 हजार भारतीय बच्चों का जन्म हुआ

Vinay

मुंबई हमले के दोषी के कब्र की जगह बेच दी, दो लोगों पर मामला दर्ज

samacharprahari

पैक्ड फूड पर 5 फीसदी जीएसटी का विरोध, कैट ने सौंपा ज्ञापन

Aditya Kumar

आरजेडी के पांच एमएलसी ने साथ छोड़ा

samacharprahari

सुरक्षा में कटौती पर बोले शिवपाल – ‘भाजपा से यही उम्मीद थी’

Prem Chand

मध्य प्रदेश चुनावः बीजेपी की तीसरी लिस्ट में होगा सिंधिया का नाम!

samacharprahari