ताज़ा खबर
OtherPoliticsTop 10ताज़ा खबरभारतराज्य

लद्दाख सीमा पर स्थिति गंभीर और नाजुक :​ ​​नरवणे ​​

-चुशुल क्षेत्र का दौरा ​करके बोले-​हमारे जवानों का जोश बरकरार, देश का नाम करेंगे रोशन
-हमने अपनी सुरक्षा के लिए सभी रणनीतिक कदम उठाए
-​हम बातचीत के जरिए ही मौजूदा हालातों से निपटेंगे ​​​

नई दिल्ली। पूर्वी लद्दाख के पास चीन सीमा पर पहुंचे भारतीय ​​सेना के प्रमुख जनरल एमएम ​​नरवणे ने शुक्रवार को ​​चुशुल क्षेत्र का दौरा किया जहां भारतीय सेना ने पिछले 4 दिनों में अधिकांश चोटियों पर कब्जा करने में सफलता पाई है। सेना प्रमुख नरवणे ने कहा कि लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल पर तनाव बढ़ता जा रहा है। स्थिति बहुत ही नाजुक और गंभीर है। हालांकि ​​हमने अपनी सुरक्षा के लिए सभी रणनीतिक कदम उठाए हैं। हमारे जवानों का जोश बरकरार है और हर स्थिति का सामना करने को तैयार हैं। तनावपूर्ण स्थिति खत्म करने के लिये वार्ता चल रही है और ​​हम बातचीत के जरिए ही मौजूदा हालातों से निपटेंगे।

भारतीय सेना के प्रमुख जनरल नरवणे ने अपने दो दिवसीय लद्दाख दौरे के दौरान मीडिया से बात करते हुए कहा कि एलएसी पर स्थिति नाजुक और गंभीर है। हमने देश के सुरक्षा के लिए कुछ जरूरी कदम उठाए हैं और  मुझे उम्मीद है कि हमने जो यहाँ सैनिकों की तैनाती की है उससे हम अपनी सुरक्षा कायम रख सकेंगे। हमारे जवान न केवल भारतीय सेना का  बल्कि देश का भी नाम बहुत रोशन करेंगे।

बता दें कि लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल पर तनावपूर्ण हालात हैं और भारत-चीन की सेनाएं भी अब आमने-सामने हैं। लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा पर 29-30 अगस्त की रात चीनी सैनिकों की घुसपैठ नाकाम किए जाने के बाद तनाव चरम पर है। लद्दाख में दोनों देशों की सेना के बीच टकराव बढ़ा है लेकिन भारतीय सेना के आक्रमक एक्शन से चीन सकते में है।

Related posts

आप सांसद संजय सिंह के आवास पर ED की छापेमारी

Prem Chand

केंद्रीय और राज्य सूचना आयोगों में खाली पदों पर नियुक्ति मामले में याचिका दायर

samacharprahari

सरकार ने वैक्सीन की कीमतों को कम करने को कहा

samacharprahari

होनासा कंज्यूमर का आईपीओ 31 अक्टूबर को खुलेगा

samacharprahari

705 करोड़ की हेराफेरी, जीवीके चेयरमैन के खिलाफ केस

samacharprahari

16 व्यापारियों का 20 किलो सोना और करोड़ों का कैश लेकर सर्राफा गायब

samacharprahari