ताज़ा खबर
OtherPoliticsराज्य

राजस्थान में सियासी हलचल तेज

गहलोत खेमे के सभी विधायक जैसलमेर होंगे शिफ्ट

जयपुर। राजस्थान में जारी सियासी गहमा-गहमी के बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, कांग्रेस विधायकों के साथ जैसलमेर पहुंच रहे हैं। बताया जा रहा है कि विधानसभा सत्र में गहलोत विश्वास मत की मांग करेंगे। खरीद फरोख्त से बचने के लिए गहलोत खेमे के समर्थक विधायकों को जैसलमेर शिफ्ट किया जा रहा है। सभी विधायक हवाई अड्डे के लिए फेयरमोंट होटल से रवाना हुए हैं।
कांग्रेस सूत्रों के अनुसार अशोक गहलोत खेमे के विधायक जो राजस्थान में चल रहे राजनीतिक संकट के बीच जयपुर-दिल्ली राजमार्ग पर एक होटल में ठहरे हुए हैं, उन्हें जैसलमेर शिफ्ट किया जाएगा। बताया गया है कि विधायकों को होटल में कांग्रेस विधायक दल (सीएलपी) की बैठक के बाद शिफ्ट किया जाएगा।
गौरतलब है कि उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट समेत कांग्रेस के 18 बागी विधायकों ने राज्य सरकार के खिलाफ विद्रोह कर दिया था, जिसके बाद 13 जुलाई से ही गहलोत समर्थक कांग्रेस के अधिकांश विधायक होटल में ठहरे हुए हैं। हालांकि, कांग्रेस के सूत्रों ने विधायकों को जैसलमेर शिफ्ट किए जाने के कारण का खुलासा नहीं किया है।
इस बीच, राजस्थान में 14 अगस्त से विधानसभा का सत्र बुलाए जाने की तैयारी चल रही है। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गुरुवार को संकेत दिया कि वह अगले पखवाड़े में बुलाई जाने वाले विधानसभा सत्र में विश्वास मत की मांग करेंगे। उन्होंने दावा किया कि विधायकों को पक्ष बदलने की पेशकश की गई है। उन्होंने आरोप लगाया कि सत्र बुलाए जाने की खबरों के बाद विधायकों को ज्यादा पैसों की पेशकश की गई है। मुख्यमंत्री ने अपील की है कि जिन विधायकों ने पैसों की पेशकश स्वीकार नहीं की है, उन्हें पार्टी में लौटना चाहिए।

Related posts

2जी मुक्त भारत के लिए सरकार जल्द कदम उठाए: मुकेश अंबानी

samacharprahari

‘एक राष्ट्र, एक चुनाव’ देश की जरूरत, गंभीरता से सोचा जाना चाहिए : प्रधानमंत्री

samacharprahari

अपहरण के बाद युवती से सामूहिक दुष्कर्म, केस दर्ज

Prem Chand

लोनावला बंगले की ‘वो’ घटना, जब राणे को बनना पड़ा बालासाहेब ठाकरे का ‘सिक्योरिटी गार्ड’

samacharprahari

पर्यावरण प्रभाव आकलन पर सरकार के जवाब से अदालत असंतुष्ट

samacharprahari

कोविड सेंटर में भर्ती दो कैदी फरार, चार पुलिसकर्मी निलंबित

samacharprahari