ताज़ा खबर
Otherबिज़नेस

टीसीएल के साथ अपने बुनियादी सुविधाओं में वृद्धि करेगा ब्लू डार्ट

मुंबई। भारत के प्रमुख एक्सप्रेस लॉजिस्टिक्स सेवा प्रदाता और ड्यूश पोस्ट डीएचएल ग्रुप (डीपीडीएचएल) की अनुषंगी इकाई ब्लू डार्ट ने वैश्विक महामारी का मुकाबला करने के लिए विशिष्ट तापमान नियंत्रित लॉजिस्टिक्स (टीसीएल) के साथ अपने बुनियादी सुविधाओं में वृद्धि की घोषणा की है। ब्लू डार्ट जल्द ही लाइफ साइंसेज और क्लीनिकल परीक्षण क्षेत्र के लिए समग्र आपूर्ति श्रृंखला समाधान मुहैया कराएगा। इसके अलावा, वह वैक्सीन क्षेत्र के लिए रीफर व्हीकल (कोल्ड चेन) सेवा भी उपलब्ध कराएगा ताकि बगैर किसी दिक्कत के इनका परिवहन सुनिश्चित किया जा सके।

कोविड-19 की वैक्सीन का विकास कार्य जिस तरह विभिन्न चरणों में आगे बढ़ रहा है, उसे देखते हुए हर चरण में इसके परिवहन और भंडारण के लिए तापमान संबंधी अपेक्षाएं (-80 डिग्री सेल्सियस तक) काफी महत्वपूर्ण होगी। राष्ट्रीय और वैश्विक स्तर पर कोविड-19 की अरबों वैक्सीन और निश्चित तापमान की जरूरत रखने वाले अन्य फार्मा उत्पादों की सुरक्षित और तेज आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए ब्लू डार्ट ने एक कुशल और विशेषज्ञ नेटवर्क तैयार किया है।


ब्लू डार्ट में बिजनेस डेवलपमेंट के सीएमओ और हेड केतन कुलकर्णी ने बताया कि टीसीएल की टीम उत्पादों की सुरक्षित और तेज डिलीवरी के लिए तीन उद्योग आधारित वर्गों के साथ काम करती है। ये हैं, क्लीनिकल अनुसंधान संगठन (सीआरओ), वैक्सीन/परीक्षण किट विनिर्माता और सक्रिय फार्मा घटक। नेट प्रमोटर अप्रोच विधि के जरिये कराए गए ब्लू डार्ट के उपभोक्ता फीडबैक पर रिसर्च के अनुसार, ब्लू डार्ट ने अपने टीसीएल समाधानों के लिए सफलतापूर्वक 100 फीसदी का एक नेट प्रमोटर स्कोर (एनपीएस) प्राप्त किया। ब्लू डार्ट का यह स्कोर इसकी अन्य सेवाओं के 99.6 फीसदी के एनपीएस स्कोर से कहीं अधिक है।

Related posts

हैवमोर ने कूलेस्ट समर जॉब सीजन-4 लॉन्च किया

Amit Kumar

जीएसटी अधिकारियों ने 400 करोड़ की आईटीसी धोखाधड़ी पकड़ी

samacharprahari

कोर्ट में चल रही थी ऑनलाइन सुनवाई…चल गया अश्लील वीडियो

samacharprahari

रेलवे ने पिछले साल कबाड़ की बिक्री से की रिकॉर्ड कमाई

samacharprahari

चाहे अंबानी हो या अडाणी, उनकी पूजा की जानी चाहिए: भाजपा सांसद

samacharprahari

अदालत ने कहा-पुलिस जांच ‘संवेदनाहीन और हास्यास्पद’ है

Vinay