ताज़ा खबर
OtherTop 10ताज़ा खबरभारतमूवीराज्य

ईडी ने रिया को सोमवार को पूछताछ के लिए बुलाया

मुंबई। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत से संबंधित धनशोधन के मामले में अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती के भाई शौविक चक्रवर्ती से करीब 18 घंटे तक पूछताछ की। अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी। शौविक चक्रवर्ती रातभर की पूछताछ के बाद सुबह करीब साढ़े छह बजे मुंबई स्थित बलार्ड एस्टेट इलाके में ईडी कार्यालय से निकला। उससे शनिवार दोपहर के करीब पूछताछ शुरू हुई थी।

ईडी के अधिकारियों ने बताया कि शौविक चक्रवर्ती से उसके निजी कारोबार, आय, निवेश और अपनी बहन एवं राजपूत के साथ वित्तीय सौदों को लेकर पूछताछ की गई। धनशोधन रोकथाम अधिनियम के तहत भी उसका बयान दर्ज किया गया।उससे सात अगस्त को भी एजेंसी ने कुछ देर के लिए पूछताछ की थी। उसी दिन उसकी बहन और इस मामले की मुख्य आरोपी रिया से भी एजेंसी ने पहली बार करीब आठ घंटे तक पूछताछ की थी। रिया और उनके पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती को सोमवार को फिर से एजेंसी के सामने पेश होने के लिए सम्मन जारी किया गया है। शुक्रवार को ईडी ने इंद्रजीत, रिया के चार्टर्ड एकाउंटेंट रितेश शाह और कारोबारी प्रबंधक श्रुति मोदी से पूछताछ की थी। श्रुति मोदी, राजपूत के लिये भी काम करती थी। जांच एजेंसी ने रिया से दिवंगत अभिनेता के साथ दोस्ती, कारोबारी सौदों एवं दोनों के बीच पिछले कुछ वर्षों के दौरान घटित बातों के बारे में पूछताछ की थी।

रिया ने अदालत में दायर की गयी याचिका में कहा था कि वह राजपूत के साथ लिव इन रिलेशनशिप ( सह-जीवन) में थी। अधिकारियों ने बताया कि ईडी की पूछताछ रिया की आय, निवेश, कारोबार और पेशेवर सौदों पर केंद्रित थी। बताया जा रहा है कि खार और नवी मुम्बई में रिया ने कई संपत्तियों में निवेश किया है। ईडी इन संपत्तियों की खरीद और स्वामित्व के स्रोत पर पूछताछ कर रही है। सूत्रों ने बताया कि ईडी रिया से उनकी आय, व्यय और निवेश के बीच कथित रूप से मिलान नहीं होने के बारे में जवाब चाहती है। उनका कहना है कि रिया ने अपनी आय करीब 14 लाख होने का जिक्र करते हुए आयकर रिटर्न फाइल किया था, लेकिन उनके निवेश का मूल्य कथित रूप से ज्यादा है।

सूत्रों के अनुसार रिया ने एजेंसी को बताया कि उन्होंने अपनी आय, बचत से संपत्ति में निवेश किया है और बैंक से ऋण लिया है। रिया पर राजपूत के पिता ने उनके बेटे को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया है। शुरू में रिया ने उच्चतम न्यायालय में अपनी अपील लंबित होने का हवाला देकर ईडी के सामने पेश होने से इनकार कर दिया था।

उच्चतम न्यायालय में मामले पर 11 अगस्त को सुनवाई होनी है। रिया के वकील सतीश मानशिंदे ने कहा था कि उनकी मुवक्किल कानून का पालन करने वाली नागरिक है और वह जांच में सहयोग करेंगी। रिया ने शीर्ष अदालत से अपील करते हुए कहा है कि बिहार पुलिस द्वारा उनके विरूद्ध दर्ज मामले को मुम्बई पुलिस को स्थानांतरित किया जाए।

Related posts

भोजपुरी सिंगर पवन सिंह तलाक मामले में कोर्ट पहुंचे

Prem Chand

ममता बोलीं- बंगाल में आए बाहरी गुंडे

samacharprahari

भारतीय हॉकी टीम मेडल से एक कदम दूर!

samacharprahari

एनआईए ने हवाला ऑपरेटर को किया गिरफ्तार

Prem Chand

गढ़चिरौली में पुलिस के साथ मुठभेड़ में 5 नक्सली मारे गए

Prem Chand

‘नोट छापने की मशीन’ नहीं होने चाहिए अस्पतालः सुप्रीम कोर्ट

Prem Chand