ताज़ा खबर
OtherTop 10टेकताज़ा खबरबिज़नेसभारतराज्य

ईडी ने राणा कपूर को किया गिरफ्तार

 

मुंबई। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने यस बैंक के सह-प्रवर्तक राणा कपूर को ताजा मनी लांड्रिंग मामले में गिरफ्तार कर लिया है। यह मामला महाराष्ट्र में पीएमसी बैंक में 4,300 करोड़ रुपये की कथित धोखाधड़ी से जुड़ा है। आधिकारिक सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी। कपूर फिलहाल न्यायिक हिरासत में हैं।

केंद्रीय जांच एजेंसी ने पिछले साल मार्च में राणा कपूर को वित्तीय अनियमितताएं और यस बैंक द्वारा कई बड़े कर्जदारों को दिये गये कर्ज के बदले उन्हें और उनके परिवार के सदस्यों को मिले रिश्वत मामले में गिरफ्तार किया था। सूत्रों के अनुसार, गिरफ्तारी के बाद उन्हें विशेष पीएमएलए अदालत में पेश किया गया। अदालत ने उन्हें दूसरे मनी लांड्रिंग मामले में 30 जनवरी तक ईडी की हिरासत में भेज दिया। ताजा मामला पीएमसी बैंक में कथित कर्ज धोखाधड़ी से जुड़ा है। ईडी ने पिछले सप्ताह मुंबई और पालघर जिले में वसई-विरार इलाकों में वीवा ग्रुप के परिसरों पर छापे मारे। यह समूह महाराष्ट्र के विधायक और बहुजन विकास अघाड़ी (बीवीए) दल के प्रमुख हितेन्द्र ठाकुर द्वारा प्रवर्तित है।

इसके अलावा, केंद्रीय जांच एजेंसी ने पंजाब और महाराष्ट्र को-अपरेटिव (पीएमसी) बैंक में कथित कर्ज धोखाधड़ी जांच मामले में अक्टूबर, 2019 में मनी लांड्रिंग का आपराधिक मामला दर्ज किया था। यह मामला हउसिंग डेवलपमेंट इंफ्रास्टक्चर लि. (एचडीआईएल), उसके प्रवर्तकों राकेश कुमार वधावन, उनके बेटे सारंग वधावन, बैंक के पूर्व चेयरमैन वारयाम सिंह और पूर्व प्रबंध निदेशक जॉय थॉमस के खिलाफ दर्ज किया गया है।

Related posts

यूपी में कोरोना के 3953 नए केस, अब तक 1730 की मौत

samacharprahari

मां के शव के साथ एक साल से कमरे में कैद रहीं दो बेटियां, जबरन घुसी पुलिस तो बोलीं- अंतिम संस्कार के लिए नहीं थे पैसे

samacharprahari

आयकर विभाग ने 175 करोड़ रुपये की बेहिसाबी संपत्ति जब्त की

Aditya Kumar

महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री को मिली जमानत

Amit Kumar

मुंबई एयरपोर्ट से गोल्ड और 8.68 करोड़ रुपये के इलेक्ट्रॉनिक्स सामान जब्त, तीन यात्री गिरफ्तार

Prem Chand

मेहूल चोकसी को जांच का अंदाजा था, इसलिए भाग गया : सीबीआई

samacharprahari