ताज़ा खबर
Politicsदुनिया

अमेरिका में हिंसा रोकने के लिए स्टेट इमरजेंसी का ऐलान

अश्वेत मुद्दे पर फिर जला अमेरिक

वॉशिंगटन। अमेरिका के विस्कॉन्सिन में लगातार तीसरे दिन हिंसक विरोध प्रदर्शन जारी है। प्रदर्शनकारियों ने विरोध प्रदर्शन के दौरान कई कारों को आग के हवाले कर दिया, वहीं सरकारी बिल्डिंग्स में तोड़फोड़ भी की। उपद्रवियों पर काबू पाने के लिए राज्य के गवर्नर टोनी एवर्स ने स्टेट इमरजेंसी का ऐलान करते हुए नेशनल गार्ड को बुला लिया है। बताया जा रहा है कि रविवार को पुलिस ने 29 साल के अश्वेत जैकब ब्लेक को गोली मार दी थी। जिसके विरोध में हिंसा भड़क उठी।

मई में जॉर्ज फ्लायड केस पर मचा था बवाल
इससे पहले मई 2020 में मिनिएसोटा में अश्वेक नागरिक जॉर्ज फ्लायड की हत्या के बाद भी पूरे अमेरिका में विरोध प्रदर्शन हुए थे। उस समय भी पुलिस के ऊपर बर्बरता के आरोप लगाए गए थे। उस समय स्थिति इतनी गंभीर हो गई थी कि वॉशिंगटन में वाइट हाउस के बाहर विरोध प्रदर्शन के हिंसक होने के बाद राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को सीक्रेट बंकर में जाना पड़ा था।

सर्जरी के बाद ब्लैक की हालत स्थिर
जेकब ब्लैक के पिता ने दावा किया है कि उनके बेटे के शरीर में गोली की वजह से ‘8 छेद’ हो गए हैं। उन्होंने कहा है कि ब्लेक के शरीर का हिस्सा अब काम नहीं कर रहा है। डॉक्टरों ने अभी यह साफ नहीं किया है कि यह स्थिति स्थायी है या ठीक होने की उम्मीद बाकी है। फिलहाल सर्जरी के बाद उनकी हालत स्थिर बनी हुई है।

वीडियो में कैद हुई बर्बर घटना
गोलीबारी की यह घटना रविवार शाम करीब पांच बजे हुई, जिसका वीडियो ऑनलाइन पोस्ट किया गया। इस वीडियो क्लिप को सड़क के दूसरी तरफ से बनाया गया है और इसमें एक काला व्यक्ति फुटपाथ पर चलते हुए अपनी गाड़ी के सामने की तरफ आता है और ड्राइवर के तरफ वाला दरवाजा खोलता है, तभी उसकी तरफ बंदूक ताने उसके पीछे आ रहा अधिकारी उस पर चिल्लाता है। जैसे ही व्यक्ति चालक की तरफ वाला दरवाजा खोलकर अंदर झुकता है, एक अधिकारी पीछे से उसकी शर्ट पकड़कर पीछे खींचता है और गाड़ी पर गोलियां चलाना शुरू कर देता है।

 

Related posts

‘साइबर सेना’ का होगा गठन, राज्यों को लिखा गया पत्र

samacharprahari

देशमुख को झटका, याचिका खारिज

samacharprahari

इजरायली बिजनेसमैन के जहाज पर ईरानी ड्रोन से हमला, एक हफ्ते में इजरायल से जुड़ा दूसरा जहाज निशाने पर

samacharprahari

चुनाव से पहले सेंधमारी शुरू, विधायकों को तोड़ने की कवायद तेज

samacharprahari

राहुल गांधी का मोदी सरकार पर तंज, देश कोरोना की लड़ाई में ‘आत्मनिर्भर’ है

samacharprahari

देशमुख मामले में सीबीआई प्रमुख ‘संभावित आरोपी’ हैं: राज्य सरकार

samacharprahari