ताज़ा खबर
Otherदुनिया

2 मिलियन डॉलर के साथ महिला अरेस्ट, ब्रिटेन एयरपोर्ट पर 15 बैग बरामद

लंदन। एक ब्रिटिश महिला को पांच सूटकेस में लगभग 2 मिलियन डॉलर (14.50 करोड़ रुपये) के साथ दुबई भागने की कोशिश करते हुए गिरफ्तार किया गया है। तारा हैनलॉन नाम की इस इस महिला पर मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप लगाया गया है।  साल 2020 की जब्त की गई राशि का अभी तक यह सबसे बड़ा मामला माना जा रहा है। उसे 24 साल तक की सजा हो सकती है।

     अधिकारियों ने बताया कि 30 वर्षीय अंग्रेज नागरिक  तारा हैनलॉन को 3 अक्टूबर को हीथ्रो एयपोर्ट के टर्मिनल 2 पर रोका गया था। वह दुबई जाने वाली फ्लाइट में चढ़ने का प्रयास कर रही थी। हीथ्रो एयरपोर्ट पर सीमा बल के अधिकारियों ने संदिग्ध बर्ताव कर रही इस महिला को रोका और उसके सामान की जांच की। जांच के दौरान उसके सामान में पांच बड़े सूटकेस मिले जिनमें कैश भरे हुए थे। हैनलॉन को डॉनकास्टर क्षेत्र की 28 साल की एक अन्य महिला के साथ गिरफ्तार किया गया था। इस मामले की जांच को राष्ट्रीय अपराध एजेंसी (एनसीए) में भेजा गया है। मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में इसे अभी तक की बरामद की गई सबसे बड़ी रकम मानी जा रही है।

14 साल तक जेल की हवा खानी पड़ सकती है
तारा हैनलोन को मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में अक्सब्रिज मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया। उसे 5 नवंबर तक हिरासत में रखा जाएगा। इसके बाद आईज़लवर्थ क्राउन कोर्ट में पेश किया जाएगा। मनी लॉन्ड्रिंग का दोष सिद्ध हो जाता है तो उसे 14 साल तक की जेल का सामना करना पडेगा। इमीग्रेशन के अनुपानल विभाग से जुड़े मंत्री क्रिस फिलिप ने कहा कि ‘यह 2020 में सीमा पर की गई सबसे बड़ी व्यक्तिगत नकद जब्ती है और मैं सीमा बल के अधिकारियों के प्रयासों से खुश हूँ।’

उन्होंने यह भी कहा कि “ब्रिटेन से अघोषित नकदी के निर्यात को रोकना संगठित आपराधिक गिरोहों पर शिकंजा कसने का एक महत्वपूर्ण कदम है। इस दृष्टि से भी इस घटना को महत्वपूर्ण माना जा रहा है। इससे पहले डॉनकास्टर की एक 28 वर्षीय महिला को भी उसी समय गिरफ्तार किया गया था, लेकिन उसे जांच के बाद छोड़ दिया गया।

Related posts

RSS की पत्रिका ने लिखा- बीजेपी कार्यकर्ता और नेता मोदी की चकाचौंध में रहे, अब नतीजे दिखा रहे आईना

samacharprahari

एनरिक ने फीनिक्स मॉल में नया स्टोर लॉन्च किया

samacharprahari

यूपी में कोरोना के 3953 नए केस, अब तक 1730 की मौत

samacharprahari

मेट्रो 7 और 2ए पर चलेंगी मेट्रो, ट्रायल रन होगा शुरू

Prem Chand

नहीं लौटेगा बैलेट पेपर, EVM से ही होगा मतदान, सुप्रीम कोर्ट में VVPAT से संबंधित सभी याचिकाएं खारिज

samacharprahari

आईपीएल 2020: करते रहो चाइनीज कंपनियों का बहिष्कार, स्पॉन्सर बनी रहेगी वीवो

samacharprahari