ताज़ा खबर
Otherबिज़नेस

साइबर सुरक्षा कारोबार के लिए टेक महिंद्रा, हिंदुजा समूह के बीच वैश्विक करार

नई दिल्ली। सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) कंपनी टेक महिंद्रा और हिंदुजा समूह की कंपनी साइक्योरएक्स ने संयुक्त रूप से साइबर सुरक्षा समाधान पेश करने के लिए वैश्विक साझेदारी करने की घोषणा की। दोनों कंपनियों ने एक संयुक्त बयान में कहा कि इस साझेदारी के तहत, टेक महिंद्रा परामर्श, योजना, डिजाइनिंग, एकीकरण, ऑर्केस्ट्रेशन और सेवाओं के स्वचालन जैसी सेवाएं उपलब्ध कराएगी। साइक्योरएक्स साइबर सुरक्षा के क्षेत्र में अपनी क्षमताओं को शामिल करेगी।
टेक महिंद्रा के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी सीपी गुरनानी ने कहा, ‘‘हम साइबर सुरक्षा को न केवल एक आवश्यक सेवा के रूप में देखते हैं, बल्कि हमारे ग्राहकों के लिए यह व्यवसाय में बढ़त दिलाने वाला कारक भी है। हिंदुजा समूह की साइक्योरएक्स के साथ साझेदारी हमारे मुख्य व्यवसाय के अनुकूल है और यह वैश्विक स्तर पर हमारे ग्राहकों के लिये पसंदीदा साइबर साझेदार के रूप में हमारी स्थिति को मजबूत करेगी।”

हिंदुजा समूह के सह-अध्यक्ष जीपी हिंदुजा ने कहा कि व्यवसायों के लिए डिजिटल प्रौद्योगिकी को अपनाना अनिवार्य हो गया है। सभी डिजिटल परिसंपत्तियों की रक्षा के लिए भी साइबर सुरक्षा महत्वपूर्ण हो गई है। उन्होंने कहा, ‘इस रणनीतिक साझेदारी को देखकर मैं बहुत खुश हूं, क्योंकि यह हमारे संस्थापक के मुख्य सिद्धांतों में से एक है।” पूर्व राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार, भारत के प्रधानमंत्री के विशेष सलाहकार (सतर्कता व सुरक्षा) एवं साइक्योरएक्स के कार्यकारी अध्यक्ष एमके नारायणन ने कहा कि यह एक महत्वपूर्ण गठजोड़ है।

Related posts

दीवाल, नीम की टहनी बनी विवाद की जड़, पड़ोसी भिड़े, एक का सिर फूटा

samacharprahari

हमारी सरकार बनेगी किसानों की आवाज़: राहुल गांधी

Prem Chand

कोविड 19 मरीजों के स्वस्थ होने की दर 61 फीसदी

samacharprahari

किसानों ने कहा- कल फिर दिल्ली की तरफ आगे बढ़ेंगे

samacharprahari

पूर्वी लद्दाख में आर-पार की जंग लड़ने के लिये पूरी तरह तैयार भारतीय सेना : उत्तरी कमान

samacharprahari

महाराष्ट्र में खसरे के 8 संदिग्ध मरीज़ों की मौत, अब तक 503 मामले दर्ज

Prem Chand