ताज़ा खबर
Otherबिज़नेस

रिलायंस का मार्केट कैप 12 लाख करोड़ के पार

 

मुंबई। मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज का मार्केट कैप सोमवार को 12 लाख करोड़ का स्तर पार कर गया। देश की सबसे बड़ी कंपनी रिलायंस के शेयरों में भी भारी तेजी देखने को मिली। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर रिलायंस के शेयरों ने अपने लाइफ टाइम हाई, 1858 रुपए के लेवल को छुआ।

बाजार बंद होने पर रिलायंस का कुल बाजार पूंजीकरण करीब 12 लाख 16 हजार करोड़ यानी 163.1 बिलियन डॉलर आंका गया। कुल बाजार पूंजीकरण में रिलायंस इंडस्ट्रीज के सामान्य शेयरों का बाजार पूंजीकरण करीब 11 लाख 76 हजार करोड़ रहा और उसके आंशिक भुगतान शेयरों का बाजार पूंजीकरण करीब 44,442 करोड़ रुपए आंका गया। इसी तरह, रिलायंस का पार्शियली पेड यानी आंशिक भुगतान वाला शेयर भी सोमवार को अपने उच्चतम स्तर पर कामकाज कर रहा था। शेयर 896 रुपए के भाव पर खुला और 958.70 रुपए के उच्चतम स्तर को छुआ।

सोमवार को नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर रिलायंस के 2 करोड़ 16 लाख से अधिक शेयरों की खरीद फरोख्त हुई। शेयर पिछले कारोबारी दिन के भाव से 3.75 फीसदी ऊपर 1855 रुपए पर बंद हुआ। बता दें कि कंपनी ने 19 जून को लक्ष्य से पहले पूरी तरह कर्जमुक्त होने की घोषणा की थी। उसी दिन कंपनी का बाजार पूंजीकरण 11 लाख करोड़ के आंकड़े को पार कर गया था। उसके बाद मात्र 11 कारोबारी सत्रों में कंपनी का बाजार पूंजीकर 11 से 12 लाख करोड़ रुपए को पार कर गया। ब्रोकरेज हाउस भी रिलायंस के शेयर को लेकर बुलिश बने हुए हैं। एंजेल ब्रोकिंग ने रिलायंस इंडस्ट्रीज को एक्युमुलेट रेटिंग दी है और इसके लिए 1937 रु का टारगेट प्राइज तय किया है।

Related posts

1600 मिल वर्कर्स कोड-59 के जाल में उलझे!

samacharprahari

सेंसेक्स की शीर्ष सात कंपनियों की हैसियत में 1.32 लाख करोड़ रुपये की गिरावट

samacharprahari

रूस से बातचीत को मान गया यूक्रेन

samacharprahari

सीएपीएफ में ट्रांसजेंडर भी बन सकेंगे अधिकारी

Prem Chand

रेल हादसे पर ताइवान के मंत्री ने ली जिम्मेदारी

samacharprahari

चालू वित्त वर्ष में भारत की अर्थव्यवस्था में आएगी 9 पर्सेंट की गिरावट

samacharprahari