ताज़ा खबर
OtherPoliticsTop 10ताज़ा खबरभारतराज्य

राहुल गांधी का सरकार पर तंज, कहा- एक नौकरी, 1000 बेरोजगार, क्‍या कर दिया देश का हाल


कोरोना काल में बढ़ी बेरोजगारी, सरकारी पोर्टल पर एक हफ्ते में सात लाख लोगों ने मांगी नौकरी, सिर्फ 691 को मिली

नई दिल्‍ली। देश में बढ़ रही बेरोजगारी का हवाला देकर पूर्व कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर से केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने बेरोजगारी के मुद्दे पर सरकार पर तंज कसा। उन्‍होंने कहा, ‘एक नौकरी, 1000 बेरोजगार, क्‍या दिया देश का हाल।’ बता दें कि आत्मनिर्भर स्किल्ड इंप्लॉय इंप्लॉयर मैपिंग पोर्टल 14 अगस्त से 21 अगस्त के बीच सात लाख से ज्यादा लोगों ने रजिस्टर किया, लेकिन 691 लोगों को ही नौकरी मिली

कांग्रेस नेता ने एक न्‍यूज आर्टिकल को शेयर करते हुए बताया कि सरकारी पोर्टल पर एक हफ्ते में 7 लाख लोगों ने नौकरी के लिए आवेदन किया है। केंद्र सरकार की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 11 जुलाई को एक जॉब पोर्टल की शुरुआत की थी। इस पर 40 ही दिनों में ही 69 लाख लोगों ने नौकरी के लिए अप्लाइ किया, लेकिन नौकरी पानेवालों की संख्या बहुत ही कम है।

बता दें कि राहुल गांधी इससे पहले भी देश में अर्थव्यवस्था की स्थिति और बेरोजगारी को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साध चुके हैं। हाल ही में उन्‍होंने आरोप लगाया था कि छवि सुधारने में सरकारी पैसे का उपयोग किया जा रहा है। उन्होंने ट्वीट किया था, ‘आर्थिक गिरावट, बेरोजगारी, चीनी आक्रमकता है। सरकार करदाताओं का पैसा छवि सुधारने पर लगा रही है।’ कांग्रेस नेता ने यह भी कहा था कि सरकार को अर्थव्यवस्था की स्थिति में सुधार और रोजगार सृजन के लिए अपनी योजना के बारे में देश की जनता को बताना चाहिए।

एक डेटा के मुताबिक, आत्मनिर्भर स्किल्ड इंप्लॉय इंप्लॉयर मैपिंग पोर्टल पर 514 कंपनियां रजिस्टर हैं। इनमें से 443 कंपनियों ने 2.92 लाख जॉब्स पोस्ट की। इसमें से 1.49 लाख लोगों को नौकरी की पेशकेश की गई। इस जॉब पोर्टल पर 77 फीसदी नौकरियां 5 राज्यों के लिए हैं। इसमें कर्नाटक, दिल्ली, हरियाणा, तेलंगाना और तमिलनाडु शामिल हैं।

 

Related posts

लॉ कमीशन ने कहा- 2024 के चुनाव में ‘वन नेशन, वन इलेक्शन’ लागू करना मुमकिन नहीं

samacharprahari

बच्ची के रोने से मां की जान बची

samacharprahari

US चुनाव: जीत से एक कदम दूर बाइडेन, ट्रंप बोले- ‘बंद करो गिनती’

samacharprahari

300 करोड़ का फर्जीवाड़ा, राणा कपूर को जमानत

Amit Kumar

हवाई अड्डों के नामकरण के लिए एक समान नीति बनाए सरकारः हाई कोर्ट

samacharprahari

अफगानिस्तान में भीषण कार बम विस्फोट, 13 लोगों की मौत, 120 घायल

Girish Chandra