ताज़ा खबर
OtherPoliticsTop 10भारतराज्य

राज्य पुलिस में 12500 पुलिसकर्मियों की होगी भर्ती

महाराष्ट्र सरकार का फैसला, पुलिस विभाग में 12500 से अधिक पुलिसकर्मियों की होगी भर्ती

मुंबई। कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप व सतत लॉक डाउन के कारण केन्द्र से लेकर राज्य सरकारों के समक्ष आर्थिक संकट उठ खड़ा हुआ है। लगातार अपने खर्चों में कटौती की जा रही है।निजी कंपनियों में छंटनी हो रही है, लेकिन महाराष्ट्र सरकार ने ऐलान किया है कि राज्य में बड़ी तादाद में पुलिस कर्मियों की भर्ती शुरू की जाएगी।
महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने कहा, “महाराष्ट्र सरकार ने यह फैसला किया है कि 12,500 पुलिसकर्मियो की राज्य में बहाली की जाएगी।” इससे पहले, उप-मुख्यमंत्री अजीत पवार ने भी जुलाई में कहा था, ”कानून व्यवस्था को मजबूत करने और पुलिस बल के कार्य तनाव को कम करने के लिए 10,000 कांस्टेबल की भर्ती की जाएगी। इसके अलावा, राज्य रिजर्व पुलिस बल की महिला बटालियन को भी नागपुर के कटोललतुका में स्थापित किया जाएगा।
डिप्टी सीएम पवार ने कहा था कि इस कदम से शहरी और ग्रामीण दोनों क्षेत्रों के युवाओं को मदद मिलेगी क्योंकि उन्हें पुलिस बल में सेवा का मौका मिलेगा। पवार ने अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं कि भर्ती प्रक्रिया एक वर्ष के भीतर पूरी हो जाए।
उन्होंने अधिकारियों को राज्य मंत्रिमंडल के समक्ष एक प्रस्ताव रखने के लिए कहा है। उन्होंने कहा था कि इसके अलावा, महिला बटालियन में 1,384 पद सृजित किए जाएंगे और भर्ती को तीन चरणों में पूरा किया जाएगा। प्रत्येक चरण में 461 पद भरे जाएंगे।

 

Related posts

केरल: हादसे के शिकार विमान के दो यात्री कोरोना पॉजिटिव

samacharprahari

बेलगाम बेहिसाब अपराध

samacharprahari

स्पाइसजेट ने 80 पायलटों को ‘जबरन’ छुट्टी पर भेजा

samacharprahari

भगोड़े मोदी को बड़ा झटका, दिवालिया अदालत में अपील खारिज

samacharprahari

अधर में जो है लटकी, वो तो कोई सरकार नहीं : अखिलेश

Prem Chand

35 लाख लोगों का आयकर रिफंड लटका

samacharprahari