ताज़ा खबर
राज्य

मुंबई के व्यापारी से लाखों की ऑनलाइन ठगी

मुंबई। पश्चिम उपनगर कांदिवली में एक व्यापारी के साथ 32 लाख रुपये की ऑनलाइन धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। समता नगर पुलिस स्टेशन में ऑनलाइन धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज की गई है। साइबर अपराध की पुलिस को भी सूचित किया गया है।
समता नगर पुलिस स्टेशन के पुलिस अधिकारी ने बताया कि व्यापारी की शिकायत के अनुसार घाना स्थिति एक चिकित्सा अनुसंधान कम्पनी से जून में एक ‘ई-मेल’ आया था, जिसमें उससे एक कार्बनिक रासायनिक तरल द्रव्य खरीदने के लिए कहा गया था। ईमेल में दावा किया गया था कि यह कार्बनिक रासायनिक तरल द्रव्य केवल भारत में उपलब्ध था और उसे एक अच्छे सौदे का आश्वासन भी दिया गया। उन्होंने बताया कि इसके बाद शिकायतकर्ता ने एक आपूर्तिकर्ता से सम्पर्क किया और शोध कम्पनी को नमूने भेजे जिसके बाद कम्पनी ने उससे उसके 10 गैलन खरीदने को कहा, लेकिन उसके लिए कोई अग्रिम भुगतान नहीं किया।
अधिकारी ने बताया कि व्यापारी जब आपूर्तिकर्ता से मिला तो उसने उससे पहले 15 लाख रुपये का भुगतान करने और बाकी के पैसे एक महीने के अंदर देने को कहा। उन्होंने बताया कि 32.64 लाख रुपये देने के बाद भी जब कोई उत्पाद नहीं मिला, तो व्यापारी को ठगे जाने का एहसास हुआ और उसने समता नगर पुलिस स्टेशन में इसकी शिकायत दर्ज कराई।अधिकारी ने बताया कि ऑनलाइन धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है और जांच की जा रही है।

Related posts

पेपर लीक मामला: एक अधिकारी को पुलिस रिमांड में भेजा गया

Amit Kumar

माननीय सांसदों की औसत संपत्ति 20 करोड़ से 80 करोड़

samacharprahari

इजराइली दूतावास ब्लास्टः जांच टीम को घटनास्थल से मिली एनर्जी ड्रिंक कैन

samacharprahari

मानवाधिकार को हर दिन मिलती हैं औसतन 228 शिकायतें

samacharprahari

बोले गुलाम- ‘अपनी जड़ें नहीं भूले मोदी, नहीं छिपाई अपनी असलियत’

samacharprahari

कोस्टल रोड के लिए टाटा गार्डन के पेड़ काटने पर रोक

Prem Chand