ताज़ा खबर
Otherदुनिया

भूमध्य सागर में 74 और लीबिया में नौका डूबने से 20 प्रवासियों की मौत

काहिरा। लीबिया के तट पर एक नौका के डूब जाने के बाद कम से ​कम 20 प्रवासी डूब गये। हादसे के दौरान प्रवासी नौका में सवार होकर यूरोप की ओर जा रहे थे। इसके अलावा भूमध्य सागर में एक नौका के डूबने की घटना में भी कम से कम 74 प्रवासियों की मौत हो गई है। एक अंतरराष्ट्रीय मानवीय समूह ने इसकी जानकारी दी।
गैर सरकारी संगठन डॉक्टर्स विदाउट बॉर्डर्स की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि भूमध्य सागर में एक नौका के डूबने की घटना में कम से कम 74 प्रवासियों की मौत हो गई है। लीबिया में भी नौका डूबने से 20 लोगों की मौत हुई है। संगठन ने ट्वीट कर इसकी जानकारी देते हुए बताया कि स्थानीय मछुआरे केवल तीन महिलाओं को ही बचा सके हैं। मेडिसिन सैन्स फ्रंटियर्स के एक प्रवक्ता अनैस देपरादे ने बताया कि हादसा के समय नौका पर 23 प्रवासी सवार थे और इसने लीबियाई तटीय शहर सोरमन से प्रस्थान किया था।
राहत अभियान चलाने वाले स्वतंत्र समूह अलार्म फोन ने बताया कि भूमध्य सागर में डूबने से पहले नौका ने सहायता के लिए उन्हें बुलाया था। समूह ने ट्वीट कर कहा, ”हमने यूरोपीय अधिकारियों से बार बार राहत एवं तलाश अभियान चलाने का आग्रह किया, लेकिन …. । ” इससे पहले गुरुवार को संयुक्त राष्ट्र की प्रवासी एजेंसी ने बताया कि लीबिया के बंदरगाह अल खुम्स के तट पर नौका डूबने की घटना में 74 प्रवासी डूब गए हैं। गुरुवार की देर रात तक 31 शव बरामद किये गये हैं।

Related posts

पंडित सुरेश तलवलकर को कुमार गंधर्व राष्ट्रीय सम्मान

Amit Kumar

गोल्डन वीजा रूट धनकुबेरों पर मेहरबान

Prem Chand

479 प्रोजेक्ट की लागत 4.4 लाख करोड़ रुपये बढ़ी

samacharprahari

पाबंदियों से अप्रैल में 75 लाख नौकरियां गईं

samacharprahari

केंद्र ने ब्लॉक किए 16 यूट्यूब न्यूज चैनल, राष्ट्रीय सुरक्षा पर फैला रहे थे अफवाह

Prem Chand

अपहरण के बाद युवती से सामूहिक दुष्कर्म, केस दर्ज

Prem Chand