ताज़ा खबर
OtherPoliticsTop 10ताज़ा खबरभारतराज्य

पुलिस को ‘खुली छूट’ खराब कानून व्यवस्था के लिए जिम्मेदार : अखिलेश यादव

समाचार प्रहरी, लखनऊ।

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शुक्रवार को राज्य सरकार पर हमला बोला और आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश में पुलिस को ‘खुली छूट’ राज्य में खराब कानून व्यवस्था के लिए जिम्मेदार है। उन्होंने कहा कि सरकार युवाओं, बेरोजगारों और राजनीतिक नेताओं सहित समाज के सभी तबकों का अपमान कर रही है और सपा के हजारों कार्यकर्ताओं को फर्जी मामलों में फंसाया गया है।

पूर्व मुख्यमंत्री ने पार्टी कार्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन में उन्नाव की घटना का जिक्र करते हुए सरकार से पूछा कि आखिर राज्य में क्या हो रहा है, उन्नाव में लगातार घटनाएं हो रही हैं और इनका जिम्मेदार कौन है। उन्नाव के असोहा थाना अंतर्गत बबुरहा गांव में बुधवार शाम पशुओं के लिए चारा लेने गईं तीन दलित किशोरियों में से दो संदिग्ध अवस्था में मृत मिलीं, जबकि एक अन्य गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती है। उन्होंने कहा कि उन्नाव में लगातार महिलाओं के खिलाफ अपराध हो रहे हैं तथा हाथरस में तो रात में ही बेटी को जला दिया गया।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार लगातार प्रदेश में निवेश के दावे कर रही है, लेकिन वह निवेश कहां हो रहा है, यह कहीं नहीं दिखता है। सपा अध्यक्ष ने कहा कि जिस प्रदेश में बेटियां सुरक्षित नहीं हैं, मां सुरक्षित नहीं हैं, वहां कौन निवेश करने आएगा। अखिलेश ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि यह पहली सरकार है जो उन परियोजनाओं का उद्घाटन कर रही है, जिनका उद्घाटन पहले ही हो चुका है।
अखिलेश ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी लगातार कह रही है कि नए कृषि कानूनों से किसानों को लाभ मिलेगा, लेकिन पूरे देश के किसान चाहते हैं कि सभी कानून वापस हों, क्योंकि ये कानून उनके हित में नहीं हैं। भाजपा ने लगातार कहा कि किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य दिया जाएगा, लागत का दोगुना मुनाफा दिया जाएगा, आय दोगुनी कर दी जाएगी, लेकिन अब जब यह करने का समय आया तो ऐसा कानून बना दिया है कि खेती और किसान संकट में चले गए हैं। अखिलेश ने पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर भी केंद्र सरकार की निंदा की।

Related posts

कतर में आठ भारतीयों को कोर्ट ने सुनाई फांसी की सजा

samacharprahari

एनसीबी ने ड्रग केस में इकबाल कासकर को गिरफ्तार किया

samacharprahari

‘हमारा गठबंधन 45 सीटों पर दर्ज करेगा जीत’

samacharprahari

जॉर्जिया चुनाव में हस्तक्षेप मामले में बुरे फंसे ट्रंप

samacharprahari

पारिस्थितिकी तंत्र की बहाली: सौर ऊर्जा और ऊर्जा की बचत करने पर जोर

samacharprahari

21 जून को लगेगा साल का पहला सूर्य ग्रहण

samacharprahari