ताज़ा खबर
OtherTop 10ताज़ा खबरभारतराज्य

अरब सागर में MiG-29K ट्रेनर विमान क्रैश

अरब सागर में MiG-29K ट्रेनर विमान दुर्घटनाग्रस्त
भारतीय नौसेना का एक पायलट लापता

मुंबई। अरब सागर में भारतीय नौसेना का एक MiG-29K ट्रेनर विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। हादसे के बाद एक पायलट को बचा लिया गया, जबकि दूसरे की तलाश जारी है। हादसे के बाद बचावकर्मी कमांडर निशांत सिंह की तलाश कर रहे हैं। देर शाम तक तलाशी अभियान जारी रहा।

नौसेना की ओर से शुक्रवार को एक बयान में कहा गया कि एक MiG-29K ट्रेनर विमान 26 नवंबर की शाम लगभग 5 बजे अरब सागर के ऊपर उड़ते हुए दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हादसे की सूचना मिलने के बाद एक पायलट को बचा लिया गया और दूसरे की तलाश जारी है। घटना की जांच के आदेश दिए जा चुके हैं।

इससे पहले फरवरी में भी नौसेना का एक MiG-29K विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। यह विमान गोवा में अपनी नियमित उड़ान पर था। विमान ने नियमित उड़ान के लिए गोवा तट से उड़ान भरी थी और कुछ ही समय बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गया था।राहत की बात यह रही कि विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने से पहले पायलट छलांग लगाने में कामयाब रहा था, जिसे बाद में बचा लिया गया। तकनीकी कारणों को हादसे की वजह बताई गई थी।

बता दें कि भारतीय नौसेना के पास 40 से अधिक मिग -29 K लड़ाकू विमानों का बेड़ा है जो गोवा से बाहर स्थित है और यह INS विक्रमादित्य विमानवाहक पोत से भी संचालित होता है।हाल ही में खत्म हुई मालाबार एक्सरसाइज में भी MiG-29 विमानों ने भाग लिया था। इस एक्सरसाइज में भारत के अलावा अमेरिका, जापान और ऑस्ट्रेलिया की नौसेनाएं शामिल थीं। पूर्वी लद्दाख में चीन के साथ टकराव के बीच इस एक्सरसाइज को काफी अहम माना गया था।

Related posts

बेरोजगारी के खिलाफ आज रात 9 बजे 9 मिनट बत्तियां बुझायें: अखिलेश

samacharprahari

मुंबई के स्कूल में लगी भयानक आग, सुनाई दी विस्फोट की आवाज

samacharprahari

भारत में कोविड-19 की ‘भयानक’ स्थिति, यह चेतावनी की घंटी : यूनीसेफ

samacharprahari

जियो दुनिया का पांचवां सबसे मजबूत ब्रांड बना

samacharprahari

बीजेपी चुनावी बॉण्ड के जरिए प्राप्त ‘अवैध धन’ से प्रचार कर रही, जांच एजेंसियां सो रही हैं : सिब्बल

Prem Chand

युवा उद्यमियों के लिए अवसरों की सुनामी है

samacharprahari