ताज़ा खबर
Otherदुनिया

अमेरिका: ओरेगन के जंगलों में भीषण आग, अब तक 7 लोगों की मौत,दर्जनों लापता

ओरेगन। अमेरिकी राज्य ओरेगन के जंगलों में लगी भीषण आग का कहर बरपाना जारी है। अब तक सात लोगों के मारे जाने की पुष्टि हो गई है, जबकि दर्जनों नागरिक लापता हैं। अमेरिका के ओरेगन के सबसे बड़े शहर पोर्टलैंड की वायु गुणवत्ता आग की वजह से दुनिया भर में सबसे खराब हो गई है। राष्ट्रीय मौसम सेवा के पोर्टलैंड कार्यालय ने कहा कि हवा की गुणवत्ता संभवत इस हफ्ते के अंत तक खराब रहेगी।

अमेरिकी राज्य ओरेगन के जंगलों में लगी आग का कहर बरपाना जारी है। अब तक सात लोगों के मारे जाने की पुष्टि हो गई है, जबकि दर्जनों लापता हैं। सुत्रों के अनुसार, पूरे राज्य में आग ने 10 लाख एकड़ से अधिक जमीन को अपनी चपेट में ले लिया है। ओरेगनलाइव की एक रिपोर्ट के मुताबिक, यह आंकड़ा पिछले 10 साल में सालाना औसत से दोगुना है। आग की लपटों के कारण 40,000 से अधिक लोगों को अपने घरों से पलायन करने के लिए मजबूर होना पड़ा रहा है।

ओरेगन के सबसे बड़े शहर पोर्टलैंड की वायु गुणवत्ता शनिवार की सुबह आग की वजह से दुनिया भर में सबसे खराब थी। राष्ट्रीय मौसम सेवा के पोर्टलैंड कार्यालय ने कहा कि हवा की गुणवत्ता संभवत इस हफ्ते के अंत तक खराब रहेगी। स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने सभी निवासियों को घर के अंदर रहने की सलाह दी है और कहा है कि बहुत जरूरत पड़ने पर ही बाहर निकलें।

 

Related posts

यूक्रेन में NATO सेना की तैनाती से छिड़ेगा तीसरा विश्व युद्ध: पूतिन

samacharprahari

जज ने कहा- फैसले में बच्चे की मौत कैसे लिख दें…

samacharprahari

संपत्ति हड़पने के मामले में ईडी ने दो कारोबारियों को किया गिरफ्तार 

Prem Chand

ईपीएफ ब्याज दर और सरकारी बॉन्डों के प्रतिफल में बीच अंतर बढ़ा

samacharprahari

देवरिया कांड का एक और आरोपी अरेस्ट

Prem Chand

जम्मू-कश्मीर में परिसीमन को लेकर मचा घमासान

Prem Chand