ताज़ा खबर
OtherTop 10ताज़ा खबरराज्य

यूपी में कोरोना के 3953 नए केस, अब तक 1730 की मौत

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना की रफ्तार धीरे-धीरे बढ़ती जा रही है। रविवार को प्रदेश भर में कोरोना के कुल 3953 नए केस सामने आए। पिछले 24 घंटे में 53 मरीजों की मौत होने के साथ ही अब तक उत्तर प्रदेश में कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़ कर 1730 हो गई है।

उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, प्रदेश में कोविड 19 से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 92,921 हो गयी है। अभी तक कोरोना के कुल 53,357 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं। पिछले 24 घंटे में कोरोना के कुल 3953 नए मामले मिलने के साथ ही अब कुल ऐक्टिव केस की संख्या 37,834 हो गई है। वहीं, कुल 1730 कोरोना मरीजों की अभी तक मौत हो चुकी है। राजधानी लखनऊ में भी कोरोना के मामले काफी तेजी से बढ़ रहे हैं।

प्रदेश सरकार में मंत्री कमल रानी वरुण की भी कोरोना के चलते मौत हो गई है। वह कई दिनों से लखनऊ के पीजीआई अस्पताल में भर्ती थीं। उत्तर प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। डॉक्टरों की सलाह पर उन्हें होम क्वारंटीन में रखा गया है। वहीं, प्रदेश सरकार में मंत्री महेंद्र सिंह भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। दूसरी तरफ देश के गृहमंत्री अमित शाह को भी कोरोना संक्रमित पाया गया है। उनकी तबीयत ठीक है, हालांकि उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

उल्लेखनीय है कि देश में कोविड-19 के एक दिन में 54,735 मामले सामने आने के बाद रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामले 17 लाख के पार पहुंच गए, जबकि स्वस्थ होने वाले लोगों की संख्या भी 11 लाख से ऊपर हो गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी। भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) के मुताबिक, एक अगस्त तक देश में कुल 1,98,21,831 नमूनों की जांच की गई है जिनमें से 4,63,172 नमूनों की जांच शनिवार को की गई।

Related posts

जमीन सौदा मामले में खडसे की पत्नी की याचिका खारिज, गैर जमानती वारंट जारी

Amit Kumar

फ्रैंकलिन टेम्प्लटन की छह एमएफ बंद, कोर्ट ने लगाई रोक

samacharprahari

व्यापारियों की समस्याओं का समाधान होगाः राहुल नार्वेकर

Prem Chand

हनी-ट्रैप में फंसा जवान, संवेदनशील जानकारी लीक

Vinay

पांच नहीं तीन चरणों में होगा बिहार चुनाव

Prem Chand

पीएम केयर्स फंड मामले में 4 सप्ताह में जवाब दे केंद्र

samacharprahari