ताज़ा खबर
Otherभारतराज्य

धोखेबाज दूल्हे ने 17 लड़कियों से की शादी, ठगे 6 करोड़

खुद को सेना का मेजर बता कर लड़कियों को फांसता था

तेलंगाना। देशभर में लुटेरी दुल्हन के किस्से और कारनामे कई बार सामने आ चुके हैं, लेकिन पुलिस ने एक धोखेबाज दूल्हे को गिरफ्तार किया है, जिसने 17 युवतियों को अपने जाल में फांस कर चुका छह करोड़ रुपये से ज्यादा की ठगी की है। वह खुद को सेना का मेजर बताता था और लड़कियों को शादी के झांसे में फंसा लेता था।

तेलंगाना पुलिस के मुताबिक, आरोपी की पहचान मुदवथ श्रीनु नाइक के रूप में हुई है। वह आंध्र प्रदेश के प्रकासम जिले के किलाम्पल्ली गांव का रहने वाला है। वह अब तक 17 लड़कियों को फंसा चुका है और उनसे 6.61 करोड़ रुपये ठग लिए। अहम बात यह है कि इस ठग ने लोगों को अपने बारे में जितनी भी बातें बताई थीं, सब फर्जी निकलीं। आरोपी महज 9वीं तक पढ़ा है, लेकिन वह खुद को एनवायरनमेंट इंजीनियरिंग में एमटेक बताता था।

पुलिस के मुताबिक, आरोपी ने लड़कियों और उनके परिजनों को फंसाने के लिए कई मैट्रिमोनियल वेबसाइट्स पर फर्जी प्रोफाइल बना रखे थे। साल 2014 से ही उसने यह फर्जीवाड़ा शुरू किया था। मुदवथ ने वर्ष 2002 में गुंटूर जिले के स्वास्थ विभाग में कार्यरत महिला से सबसे पहले शादी की थी। उसने पत्नी से 67 लाख रुपये भी ले लिए थे। इसके बाद उसने एमएस चौहान के नाम से फर्जी आधार कार्ड बनवाया और खुद को सेना का अधिकारी बताने लगा। शादी के लिए लड़कियों को फंसाने के लिए उसने हैदराबाद में एक कमरा भी किराए पर लिया था।

पुलिस के मुताबिक, जांच में सामने आया है कि इस फर्जी मेजर ने तेलंगाना के राज्य सचिवालय में कार्यरत एक अधिकारी से 56 लाख रुपये ठगे थे। इसी तरह से वारंगल निवासी एक परिवार से दो करोड़ की ठगी की। जब वह एक और परिवार से धोखाधड़ी करके पैसे ऐंठने की कोशिश में था, तभी उसे पुलिस ने दबोच लिया। उसके पास से सैन्य अधिकारी की तीन वर्दी, बैज, फर्जी पहचान पत्र, कुछ फर्जी प्रमाण पत्र, एक नकली पिस्टल और तीन कारतूस भी बरामद हुए हैं। मुदवथ के खिलाफ वारंगल में भी एक केस दर्ज है।

Related posts

राणे बोले- मैं सभी राज जानता हूं, धीरे-धीरे ब्रेकिंग दूंगा

samacharprahari

केंद्र के इशारे पर महाराष्ट्र की ‘सेंट्रल’ सरकार ने लिए आठ फैसले

samacharprahari

कर्नाटक के 2 पूर्व सीएम सहित 64 लोगों को जान से मारने की धमकी

Prem Chand

बाबरी विध्वंस मामला: सीबीआई अदालत 30 सितंबर को सुनाएगी फैसला

samacharprahari

सरकारें कोरोना को लेकर गंभीर नहीं

samacharprahari

जम्मू में मुठभेड़ में दो पाकिस्तानी आतंकवादी ढेर, एक जवान शहीद

Prem Chand