ताज़ा खबर
Otherराज्य

ठाणे के अस्पताल में लगी आग, बड़ा हादसा होने से बचा

ठाणे। कोरोना महामारी के बीच मंगलवार देर रात ठाणे शहर के एक अस्पताल में हुई शॉर्ट सर्किट से बड़ा हादसा होने से बच गया। घोड़बंदर रोड के वाघबील नाका स्थित दीया मल्टी स्पेशिलिटी अस्पताल में अचानक आग लग गई। अस्पताल के भीतर पहली मंजिल पर स्थित मेडिकल स्टोर में रात 11 बजे अचानक आग लग गई। आग की घटना से अस्पताल में अफरा-तफरी मच गई। बीस बेड के इस अस्पताल के आईसीयू में 4 कोरोना मरीजों का इलाज चल रहा था। फायर ब्रिगेड की मदद से सभी मरीजों को बाहर निकाल कर अन्यत्र शिफ्ट किया गया।

मरीजों को भांडुप शिफ्ट किया
आगजनी के बाद सभी मरीजों को मनपा संचालित ग्लोबल हब कोविड अस्पताल में शिफ्ट किया जाना था, लेकिन अस्पताल प्रबंधन की तरफ से सभी का इंतजाम मुंबई के उप नगर भांडुप स्थित भाटिया अस्पताल में किए गए और मरीजों को तुरंत शिफ्ट किया गया। मौके पर पहुंचे मनपा आपदा प्रबंधन सेल के कर्मचारियों की मदद से सभी मरीजों को नीचे लाया गया और उन्हें एंम्बुलेंस से भंडुप पहुंचाया गया। फायर ब्रिगेड कर्मियों ने अस्पताल की बिजली को बंद कर आग को काबू में किया।

मशीन में शॉर्टसर्किट से लगी आग
सेल के प्रमुख संतोष कदम के अनुसार मेडिकल स्टोर में आग लगी थी, लेकिन आग बढ़ने से पहले उस पर काबू पा लिया गया। घटना में अस्पताल का न तो अधिक नुकसान हुआ और न ही कोई जख्मी हुआ। आग लगने का कारण मेडिकल स्टोर में लगे एसी मशीन में शॉर्टसर्किट होना बताया जा रहा है।

 

Related posts

रियल एस्टेट क्षेत्र में काले धन का इस्तेमाल घटाः सचिव

Vinay

वे मुझे मार सकते हैं, लेकिन मेरे विचारों को नहीं: भगत सिंह

samacharprahari

आधार को भूमि रिकॉर्ड से जोड़ेगी सरकार

samacharprahari

श‍िंदे सरकार कुछ दिन की मेहमान!

samacharprahari

इहां फूंकाई में टाइम ना लगी..डायरेक्ट स्वर्ग जइबाः रवि किशन

samacharprahari

जमीन हथियाया, जवानों को मारा, अब चीन पीएम मोदी की तारीफ कर रहा है

samacharprahari