ताज़ा खबर
Otherराज्य

अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक व नर्स का तबादला

मुंबई। ठाणे महानगर पालिका के ग्लोबल हब में एक हजार बेड सुविधायुक्त अस्पताल में भ्रम की स्थिति को लेकर मनपा  आयुक्त ने भाजपा की ओर से दर्ज कराई गई शिकायतों पर ध्यान दिया है। कोविद अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ योगेश शर्मा का तबादला कर दिया गया है और चार नर्सों को भी बर्खास्त कर दिया गया है। अस्पताल में भर्ती मरीजों की कलाई को टैग करने के अलावा, नगर पालिका प्रशासन ने चेहरे दिखाने वाले बॉडी बैग खरीदने का भी फैसला किया है।

बता दें कि भालचंद्र गायकवाड़ को एनएमसी के ग्लोबल हब अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन वह लापता हो गए थे। इसके बाद जांच में पता चला कि उनका शव जनार्दन सोनवणे के परिवार को सौंप दिया गया था।  गायकवाड़ और सोनवणे परिवारों को अस्पताल प्रबंधन की लापरवाही के कारण भ्रम का शिकार होना पड़ा। इस स्थिति को गंभीरता से लेते हुए, भाजपा के ठाणे  प्रभारी किरीट सोमैया और जिला अध्यक्ष निरंजन डावखरे ने राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के साथ ही ठाणे मनपा आयुक्त से मुलाकात की थी। डॉ विपिन शर्मा से  जानकारी  मांगी गई थी। मनपा  आयुक्त ने भाजपा की मांग को गंभीरता से लिया और संबंधितों के निलंबन की कार्रवाई की।

कोविद विशेष अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ  योगेश शर्मा को राजीव गांधी मेडिकल कॉलेज के अधीक्षक के पद पर स्थानांतरित किया गया है। अनिरुद्ध मलगांवकर को उनकी जगह नियुक्त किया गया है। इसके साथ ही नर्स पूजा सावंत, जीरा धानका, रवीना और कामिनी भोईर को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। इस निर्णय के साथ, मनपा आयुक्त ने रोगियों की कलाई पर टैग लगाने के साथ-साथ ऐसे पारदर्शी बॉडी बैग खरीदने की प्रक्रिया शुरू करने का निर्णय लिया है।

ठाणे मनपा  के उपायुक्त (स्वास्थ्य) विश्वनाथ केलकर ने अस्पताल में बैठक की व्यवस्था की है । विपिन शर्मा के  इस फैसले से कोविद अस्पताल के प्रबंधन में सुधार की उम्मीद है। इस बीच, भाजपा नेता किरीट सोमैया और विधायक निरंजन डावखरे  ने इस कदम का स्वागत किया है

Related posts

उत्तराखंड में नंदा देवी ग्लेशियर टूटा, 150 मजदूर लापता

Prem Chand

जियो ने स्पेक्ट्रम खरीदने के लिए एयरटेल के साथ किया समझौता

samacharprahari

बदमाशों ने दी SDM को जान से मारने की धमकी, DM ने बढ़ाई सुरक्षा

samacharprahari

नफरत करने वालों को निराशाः रामदेव

samacharprahari

साइबर धोखाधड़ीः दो नाइजीरियाई सहित तीन ठग गिरफ्तार

Prem Chand

एयर-होस्टेस ने पर्ची भेजी- सर, कमोड पर बैठ जाइए, हम लैंड करने वाले हैं

samacharprahari