ताज़ा खबर
Otherराज्य

हल्दीराम कंपनी से 40 लाख की ठगी

मैनेजर सहित तीन लोगों पर मामला दर्ज

नागपुर। नमकीन बनाने वाली हल्दीराम इंटरनेशनल प्रा. लि. के साथ 40 लाख रुपए की ठगी की गई है। कंपनी में ही काम करने वाले एक मैनेजर ने 40 लाख रुपये की धोखाधड़ी की है। कंपनी की शिकायत पर मैनेजर सहित तीन लोगों पर मामला दर्ज हुआ है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

कंपनी के मैनेजर श्रीनिवास ने बताया कि हल्दीराम इंटरनेशनल  में कार्यरत एक मैनेजर ऑनलाइन कंपनी एवं ग्राहकों से रिटर्न आया हुआ माल कंपनी में जमा न करते हुए अमेजॉन कंपनी के कर्मचारी के साथ मिलकर मार्केट में 40 से 60 फीसदी कम दाम में बेच देता था। यह लोग प्राप्त ऑर्डर की तुलना में ज्यादा माल रसीद के साथ भेजा करते थे।

आरोपियों में राजेंद्रनगर निवासी हरीश उर्फ भोलू ज्ञानेश्वर गावंडे (30 वर्ष), न्यू कैलाशनगर निवासी रामकृष्ण पूनाजी पाटिल (51 वर्ष) और वैशालीनगर निवासी राजेश सज्जनलाल गुप्ता (42 वर्ष) का समावेश है। इनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है।

     कंपनी के मैनेजर की शिकायत पर कलमना पुलिस ने मामला दर्ज किया है। कुछ दिन पहले उन्हें जानकारी मिली थी कि कंपनी के ऑनलाइन सेलिंग डिपार्टमेंट काम करने वाला मैनेजर कंपनी के साथ धोखाधड़ी कर रहा है। उन्होंने ऑनलाइन सेल डिपार्टमेंट का दिसंबर 2017 से 28 सितंबर 2020 तक रिकार्ड चेक किया। जांच में पता चला कि ग्राहकों को ऑनलाइन बेचे गए माल का ऑर्डर कैंसल होने पर कंपनी में जमा ही नहीं किया गया है।

    बताया जा रहा है कि पिछले 3 वर्षों में हरीश ने कैंसल किए गए ऑर्डर की कोई एंट्री ही नहीं की थी। सारा माल अमेजॉन कंपनी के असोसिएट रामकृष्ण और राजेश के साथ मिलकर मार्केट में बेच दिया। कंपनी की ऑडिट हो रही है। धोखाधड़ी सामने आने के बाद श्रीनिवास ने स्थानीय पुलिस से शिकायत की। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू की है।

Related posts

इजरायली बिजनेसमैन के जहाज पर ईरानी ड्रोन से हमला, एक हफ्ते में इजरायल से जुड़ा दूसरा जहाज निशाने पर

samacharprahari

अमेरिका को मिसाइल हमले का खतरा!

Vinay

इस साल पार्टियों को मिला 1100 करोड़ रुपये का चुनावी फंड

samacharprahari

2015 से पांच साल में 2,264 बार चीनी घुसपैठ

samacharprahari

केरल में बड़ा हादसा, कोचीन यूनिवर्सिटी में मची भगदड़, 4 छात्रों की मौत, 60 से अधिक जख्मी

samacharprahari

विकसित अर्थव्यवस्थाएं 2024 तक पटरी पर लौटेंगी : आईएमएफ

samacharprahari