ताज़ा खबर
बिज़नेस

रिलायंस रिटेल में मुबाडाला करेगी 6247 करोड़ का निवेश

रिलायंस रिटेल में निवेशकों का तांता, सिल्वर लेक, केकेआर के बाद मुबाडाला भी करेगी निवेश

मुंबई। रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड को चौथा बड़ा निवेशक मिल गया है। आबूधाबी की मुबाडाला इन्वेस्टमेंट कंपनी ने 6,247.5 करोड़ रुपये निवेश करने का फैसला किया है। इस निवेश के जरिए मुबाडाला कंपनी रिलायंस रिटेल में कुल 1.40 फीसदी की हिस्सेदारी खरीदेगी। रिलायंस में मुबाडाला कंपनी की ओर से किया गया ये दूसरा बड़ा निवेश है। इससे पहले इसी साल मुबाडाला कंपनी ने रिलायंस के जियो प्लेटफॉर्म्स में भी 1.2 अरब डॉलर का निवेश किया था।

जनरल अटलांटिक भी कर चुका है निवेश
मुकेश अंबानी की रिटेल कंपनी रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड (आरआरवीएल) को कुछ दिन पहले ही तीसरा निवेशक मिला था। इक्विटी फर्म जनरल अटलांटिक कंपनी ने भी रिलायंस रिटेल में 0.84 फीसदी हिस्सेदारी 3,675 करोड़ रुपये में खरीदने का फैसला किया है। इस कंपनी का रिलायंस में यह दूसरा निवेश है। इससे पहले उसने जियो प्लेटफॉर्म्स में 6,598.38 करोड़ रुपये निवेश करने की घोषणा की थी।

दुनिया की दिग्गज टेक इन्वेस्टर कंपनी सिल्वर लेक ने भी रिलायंस रिटेल में 7500 करोड़ रुपये निवेश करने का ऐलान किया था। इसके बदले में कंपनी को रिलायंस रीटेल में 1.75 फीसदी हिस्सेदारी मिली है। इसके अलावा अमेरिकन कंपनी केकेआर ने भी 1.75 फीसदी हिस्सेदारी 5550 करोड़ रुपये में खरीदी है। रिलायंस रिटेल लिमिडेट की सहायक कंपनी है और पूरे देश में 12,000 स्टोर्स का संचालन करती है।

 

Related posts

पांच करोड़ रुपये में जापानी कंपनी ने बनाई उड़नेवाली बाइक

Amit Kumar

किसान आंदोलन होगा तेज, 18 फरवरी को चार घंटे ‘रेल रोको’

samacharprahari

50 साल बाद फिर चांद पर उतरेगा इंसान

samacharprahari

भारत में आजीविका संकट गहराने की आशंका: अर्थशास्त्री ज्यां द्रेज

samacharprahari

नौकरी बदलते ही होगी ग्रैच्युटी ट्रांसफर

Prem Chand

थोक मुद्रास्फीति नौ माह के उच्च स्तर पर

samacharprahari