ताज़ा खबर
OtherTop 10ताज़ा खबरदुनियाभारतराज्य

पाकिस्तानी कैप्टन को पड़ा हार्ट अटैक, भारतीय कोस्ट गार्ड ने बचाई जान

नई दिल्ली। पुलवामा के आतंकी हमले के बाद से भारत और पाकिस्तान के संबंध सुधर नहीं सके हैं. बल्कि कश्मीर को केंद्रशासित प्रदेश घोषित किये जाने के भारत सरकार के फैसले पर पाकिस्तान की ओर से आई तल्ख प्रतिक्रिया आई है। इस प्रतिक्रिया के अलावा सीमा पार सीजफायर जैसी घटनाओं में भी बढ़ोतरी हुई है। अब तक के सबसे खराब दौर के बीच भारत की ओर से इंसानियत की मिसाल देने वाली एक ऐसी घटना सामने आई है, जिसने पाकिस्तान में भी कई लोगों के दिलों में जगह बनाई है। दरअसल एक पोत के पाकिस्तानी नागरिक चालक को भारतीय समुद्री इलाके में हार्ट अटैक का दौरा पड़ा। भारतीय तटरक्षक दल ने सूचना मिलते ही न सिर्फ उनके अलर्ट पर तुरंत पहुंचकर उनके जीवन की रक्षा की, बल्कि अब वे पूरी तरह से स्वस्थ होकर अटारी-वाघा बॉर्डर के जरिए सड़क मार्ग से अपने घर वापस लौट गए।

इस घटना के बारे में सूत्रों ने जानकारी दी है कि पाकिस्तानी नागरिक और पोत एमवी हयाकल (MV Haykal) के कैप्टन बदर हसनैन को 13 जुलाई को तब दिल का दौरा (Heart Attack) पड़ा था, जब उनका जहाज गोपालपुर, ओडिशा के रास्ते में था। भारतीय तटरक्षक बल ने सूचना मिलते ही उसको तत्काल चिकित्सा सहायता मुहैया कराई और उन्हें विशाखापट्टनम के एक अस्पताल में भेज दिया।
सूत्रों ने बताया कि कैप्टन की बेटी ने भारतीय सरकार की मानवीय स्तर पर दी गई की सराहना की है और तत्काल आपातकालीन सेवाएं और चिकित्सा उपचार प्रदान करने के लिए डॉक्टरों के प्रयासों की सराहना की है। कैप्टन बदर हसनैन अटारी-वाघा सीमा के जरिए सोमवार को पाकिस्तान वापस लौट गए।

 

Related posts

यूपी में सरकारी नौकरी का सपना नहीं होगा पूरा, 5 साल कॉन्ट्रैक्ट पर रखने की तैयारी

samacharprahari

राणा कपूर के बैंक, डीमैट अकाउंट होंगे कुर्क

samacharprahari

नवंबर में एफपीआई ने किया 62 हजार करोड़ का निवेश

samacharprahari

बेरोजगारी से 9140 और दिवालिया होने पर 16091 लोगों ने की आत्महत्या

Amit Kumar

CBI ने लालू-राबड़ी और दो बेटियों पर FIR किया दर्ज

Prem Chand

मराठा आरक्षण की पेंच छुड़ाने फिर सरकारी कोशिश तेज

samacharprahari