ताज़ा खबर
Otherभारतराज्य

नासिक में पकड़ा गया आईएसआई हैंडलर्स को खुफिया जानकारी देने वाला संदिग्ध

नासिक। देवलाली आर्मी कैंप से पाकिस्तान में बैठे आईएसआई हैंडलर्स को खुफिया जानकारी देने के आरोप में एक संदिग्ध को पकड़ा गया है। आर्मी इंटेलिजेंस ने उसे पुलिस के हवाले कर दिया है। इस शख्स के संपर्क में आए 16 लोगों से भी पूछताछ की जा रही है।

सूत्रों के मुताबिक, आर्मी इंटेलिजेंस का अनुमान है कि आरोपी संजीव कुमार कथित पाकिस्तानी एजेंट है और पिछले एक महीने से आर्मी कैंप की फोटो-वीडियो पाकिस्तान में बैठे आईएसआई हैंडलर्स को सोशल मीडिया के जरिए भेजने का काम कर रहा था।

बता दें के अधिकारियों के अलावा इस कैंप में एंड्राइड फोन ले जाने पर सख्त पाबंदी है। कैंप में जवानों ने संजीव को संदेहजनक हरकतें करते हुए देखा था। इसके बाद अफसरों ने उसके फोन की पड़ताल की थी। फोन खंगालने पर कुछ संदिग्ध ग्रुप चैट्स, ऑडियो, वीडियो और कॉल्स सामने आए। आरोपी ने फेसबुक पर अपनी प्रोफाइल फोटो आर्मी की ड्रेस में लगाई थी।

संजीव कुमार एक महीने पहले बिहार से महाराष्ट्र में आया था। आर्मी कैंप मे कॉन्ट्रैक्ट पर साफ सफाई का काम कर रहा था। इसके मोबाइल में पाकिस्तान के कई नंबर मिले हैं। ये सोशल मीडिया के जरिए उनके संपर्क में था और पाकिस्तान के सोशल मीडिया ग्रुप से भी जुड़ा था।

बता दें कि दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल ने भी शनिवार को चार कट्टरपंथी कश्मीरी युवाओं के एक ग्रुप को गिरफ्तार किया है। इनकी समय रहते हुई गिरफ्तारी से संभावित आतंकी हमला गया है। इन युवकों के पास से भारी मात्रा में हथियार व गन बरामद हुए हैं। कश्मीरी युवा पिछले कुछ दिनों से दिल्ली में डेरा डाले हुए थे। यह ग्रुप भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद इकट्ठा करने के बाद दिल्ली समेत आतंकी हमले की योजना बना रहा था।

Related posts

महाराष्ट्र में मंदिर पॉलिटिक्स, राज्यपाल-सीएम के बीच जंग शुरू

samacharprahari

अयोध्या में चढ़ावा को लेकर साधुओं के बीच झड़प

Prem Chand

यादव सभा पटियाला की ओर से मनाया जाएगा कृष्ण जन्माष्टमी

Prem Chand

अस्पताल में डॉक्टर्स के लिए ड्रेस कोड लागू, पुरुषों के जींस-टीशर्ट और महिलाओं के बैकलेस-स्कर्ट पर लगा बैन

samacharprahari

लद्दाख सीमा पर हिंसक झड़प, 20 जवान शहीद

samacharprahari

पीएमसी बैंक को नहीं मिली राहत, बढ़ी पाबंदी

samacharprahari