ताज़ा खबर
OtherTop 10ताज़ा खबरदुनियाबिज़नेसभारत

गूगल ने पेटीएम ऐप को नीतियों के उल्लंघन के चलते प्ले स्टोर से हटाया

मुंबई। गूगल ने कहा कि पेटीएम ऐप को खेलों में सट्टेबाजी संबंधी गतिविधियों पर अपनी नीति के उल्लंघन के चलते प्ले स्टोर से हटा दिया गया है। गूगल के इस फैसले से पेटीएम ऐप को अब डाउनलोड या अपडेट नहीं किया जा सकता है, लेकिन इस ऐप के मौजूदा उपयोगकर्ताओं पर फिलहाल कोई असर नहीं होगा। हालांकि पेटीएम की ओर से आश्वस्त किया गया है कि उसका ऐप जल्द ही गूगल प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध हो जाएगा। निवेशकों को चिंता करने की जरूरत नहीं है।

गूगल ने शुक्रवार को एक ई-मेल के जवाब में कहा, ‘‘पेटीएम ऐप को ‘प्ले’ नीतियों के उल्लंघन के चलते ब्लॉक किया गया है- हमारी नीति के संबंध में आईपीएल टूर्नामेंट से पहले आज एक स्पष्टीकरण जारी किया गया है।’’ गूगल ने यह भी कहा कि इस कदम से केवल प्ले स्टोर पर ऐप की उपलब्धता प्रभावित होगी और इसके उपयोगकर्ताओं पर कोई असर नहीं होगा।

इस बीच पेटीएम ने एक ट्वीट किया कि नए डाउनलोड या अपडेट के लिए पेटीएम एंड्रॉइड ऐप गूगल प्ले स्टोर पर अस्थायी रूप से उपलब्ध नहीं है। कंपनी ने कहा, ‘‘यह (ऐप) बहुत जल्द (प्ले स्टोर पर) वापस आ जाएगा। आपका पूरा धन पूरी तरह सुरक्षित है, और आप अपने पेटीएम ऐप का सामान्य रूप से प्रयोग कर सकते हैं।’’

गूगल ने शुक्रवार को एक ब्लॉग पोस्ट में कहा कि वह खेलों में सट्टेबाजी को बढ़ावा देने वाले ऐप की इजाजत नहीं देता है और ऐसे ऐप को गूगल प्ले स्टोर से हटा दिया जाएगा।

गूगल ने कहा, ‘‘हम ऑनलाइन कैसिनो की अनुमति नहीं देते हैं या खेलों में सट्टेबाजी की सुविधा देने वाले किसी भी अनियमित जुआ ऐप का समर्थन नहीं करते हैं। इसमें वे ऐप शामिल हैं जो ग्राहकों को किसी ऐसी बाहरी वेबसाइट पर जाने के लिए प्रेरित करते हैं, जो धनराशि लेकर खेलों में पैसा या नकद पुरस्कार जीतने का मौका देती है। यह हमारी नीतियों का उल्लंघन है। हमारी नीतियां उपयोगकर्ताओं को संभावित नुकसान से बचाने के लिए हैं।’’

 

Related posts

भूमि सौदे के मामले में खडसे को राहत

samacharprahari

मुंबई लोकल ट्रेनों से गिरकर घायल होने वाले यात्रियों को रेलवे दे मुआवजा – बॉम्बे हाईकोर्ट

Prem Chand

हज यात्रा के लिए कोविड रिपोर्ट अनिवार्य होगीः नकवी

Prem Chand

अमेरिका में दो भारतीयों पर लगे भेदिया कारोबार के आरोप

samacharprahari

कांगेसी नेताओं के बयानों ने बदल दिया यूपी का चुनावी माहौल

samacharprahari

पहली बार दिखी ब्रह्मांड की रंगीन तस्वीर, अब उलझे रहस्यों से उठेगा पर्दा

samacharprahari