ताज़ा खबर
OtherTop 10राज्य

आंध्र प्रदेश: सोने की थाली में खाने वाले पर शिकंजा, बड़े घोटाले का पर्दाफाश

हैदराबाद। सोने की थाली, सोने का गिलास, सोने का लोटा. हीरे, माणिक, पन्ना और नीलम से जड़े सोने के भारी जेवरात पहनने वाले धनकुबेर के घर छापा मारने पहुंचे सीबीसीआईडी (CBCID) के अफसर भी हैरान रह गए। सोने-चांदी और हीरे-जवाहरात को तौलने के लिए तराजू तक लाना पड़ा। नोटों को गिनते-गिनते उनके हाथ थक गए। कड़प्पा जिले में रहने वाले गुज्जुला श्रीनिवासलु के घर से एक करोड़ नगद, करीब 3 किलो वजन के सोने के जेवरात, 2 किलो से ज्यादा चांदी और महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद किए गए हैं। बैंक अकाउंट और लॉकर्स की तलाशी होना अभी बाकी है। चंद्रबाबू नायडू की सरकार के दौरान गुज्जुला श्रीनिवासलु आंध्र प्रदेश स्टेट हैंडलूम वीवर कॉपरेटिव सोसाइटी के चेयरमैन थे।

फर्जी संगठनों के नाम पर घोटाला

सीबीसीआईडी की टीम ने एपीसीओ के पूर्व चेयरमैन के घर और दफ्तर पर एक साथ छापा मारा। इसके अलावा उसके करीबियों के घरों को भी सर्च किया गया। आरोप है कि गुज्जुला श्रीनिवासलु ने अपने कार्यकाल के दौरान हैंडलूम वीवर कॉपरेटिव सोसाइटी में जमकर धांधली की। बुनकरों को सरकार की तरफ से दी जाने वाली सब्सिडी डकार ली गई। इसके लिए कागजों पर बुनकरों के संगठन खड़े किए गए। प्रारंभिक जांच में पता चला है कि आंध्र प्रदेश में कई फर्जी बुनकरों की सोसाइटी रजिस्टर हुईं और फिर सरकारी सब्सिडी उन सोसाइटी के अकाउंट में ट्रांसफर कर दी गई।

छापेमारी में मिले काफी समान

आरोप यह भी है कि सरकारी स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों के लिए स्कूल यूनिफॉर्म खरीदने में भी धांधली हुई। बच्चों की यूनिफॉर्म के लिए हैंडलूम का कपड़ा सप्लाई किया जाना था, लेकिन हैंडलूम क्लॉथ कि जगह पॉलिएस्टर क्लॉथ खरीदा गया। कागजों में दिखाया गया कि कपड़ा बुनकारों से खरीदा गया है, लेकिन आरोप है कि मिल का सस्ता कपड़ा सप्लाई कर दिया गय।

केस दर्ज
आंध्र प्रदेश स्टेट हैंडलूम वीवर कॉपरेटिव सोसाइटी में हुई कथित धांधली की शिकायत मंगलगिरी पुलिस थाने में दर्ज की गई। घोटाले के तार आंध्र प्रदेश के कई जिलों से जुड़े होने की वजह से जांच का जिम्मा सीबीसीआईडी को सौंप दिया गया। इस मामले में सीआईडी ने छापेमारी की यह पहली बड़ी कार्रवाई की है। गुज्जुला श्रीनिवासलु के घर से एक करोड़ नकद, करीब 3 किलो वजन के सोने के जेवरात, 2 किलो से ज्यादा चांदी और महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद किए गए हैं। बैंक अकाउंट और लॉकर्स की तलाशी होना अभी बाकी है।

 

Related posts

एनएसई को-लोकेशन मामले में मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त से पूछताछ

samacharprahari

बिजली चोरी के जुर्म में कंपनी मालिक को दो साल की जेल

samacharprahari

PMLA के प्रावधानों के तहत ईडी आरोपी को गिरफ्तार नहीं कर सकती: सुप्रीम कोर्ट

Prem Chand

पीएमसी बैंक को नहीं मिली राहत, बढ़ी पाबंदी

samacharprahari

Man tests positive for coronavirus in UP’s Lucknow; 12 Covid-19 cases in state

Admin

विख्यात संतूर वादक शिवकुमार शर्मा का दिल का दौरा पड़ने से निधन

Prem Chand