ताज़ा खबर
OtherPoliticsTop 10ताज़ा खबरदुनियाबिज़नेसभारतराज्य

फयूचर, अमेजन के बीच ‘लेटर वॉर’, पहुंचे सेबी के ‘दरबार’

समाचार प्रहरी, मुंबई

अमेजन और फ्यूचर ग्रुप के बीच लेटर वॉर तेज हो गया है। फ्यूचर- रिलायंस के बीच 24,713 करोड़ रुपये संपत्ति बिक्री सौदे में दोनों कंपनियों ने भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) को पत्र लिखा है। फ्यूचर ग्रुप ने सेबी से आग्रह किया है कि वह इस प्रस्तावित सौदे की समीक्षा तेजी से करे और अनापत्ति प्रमाणपत्र जारी करे। वहीं, अमेजन ने कहा है कि इस प्रस्तावित सौदे की समीक्षा को स्थगित किया जाए।
बता दें कि कर्ज के बोझ से दबी किशोर बियानी समूह की कंपनी फ्यूचर ग्रुप ने अपने खुदरा, थोक, लॉजिस्टिक्स और भंडारण इकाइयों की बिक्री के लिए उद्योगपति मुकेश अंबानी के साथ समझौता करने का निर्णय लिया था। इस साल अगस्त में रिलायंस कंपनी से करार किया था। यह सौदा 24,713 करोड़ रुपये में हुआ था। अमेजन ने इस सौदे का विरोध करते हुए अमेजन ग्रुप को सिंगापुर अंतरराष्ट्रीय पंचाट केंद्र (एसआईएसी) में मध्यस्थता में घसीटा था।

फ्यूचर समूह की कंपनी फ्यूचर रिटेल लि. (एफआरएल) ने इस मामले में दिल्ली उच्च न्यायालय में अपील की थी। न्यायालय ने इसी महीने अपने आदेश में कहा था कि अमेजन को फ्यूचर-रिलायंस रिटेल सौदे को लेकर सांविधिक प्राधिकरण के पास जाने का अधिकार है। हालांकि, इसके साथ ही अदालत ने यह भी निष्कर्ष दिया था कि अमेजन का गैर-सूचीबद्ध इकाई के साथ करार के जरिये एफआरएल को नियंत्रित करने का प्रयास फेमा और एफडीआई नियमों का उल्लंघन होगा। उच्च न्यायालय ने नियामकीय प्राधिकरणों को इस सौदे पर नियम और नियमनों के तहत फैसला करने की अनुमति दी है।

Related posts

आतंकी केस में एनआईए का पुणे में छापा

Prem Chand

वायुसेना के रनवे से पक्षियों को भगाएंगे ‘देसी’ कुत्ते

samacharprahari

यूनिक नंबर नहीं देने पर एसबीआई को सुप्रीम कोर्ट का नोटिस

samacharprahari

‘भारत के स्वाभिमान पर चोट बर्दाश्त नहीं, चीन को देंगे मुंहतोड़ जवाब’-राजनाथ सिंह

Prem Chand

आयकर विभाग ने मारे महाराष्ट्र में कई ठिकानों पर छापे

Prem Chand

मुंबई में निर्माणाधीन इमारत की लिफ्ट गिरी, चार मजदूरों की मौत

Prem Chand