ताज़ा खबर
OtherTop 10दुनियाबिज़नेस

डिज्नी थीम पार्क के 28 हजार कर्मचारियों की होगी छंटनी

डिज्नी के 28 हजार कर्मचारियों पर बेरोजगारी की मार

न्यू यॉर्क। कोरोना महामारी के कारण दुनियाभर में बेरोजगारी का खतरा भी लगातार बढ़ता जा रहा है। मनोरंजन क्षेत्र की दिग्गज कंपनी डिज्नी ने अपने थीम पार्कों में कार्यरत लगभग 28 हजार कर्मचारियों की छंटनी करने का फैसला लिया है। कंपनी ने यह घोषणा करते हुए कहा कि कोरोना महामारी के लंबे समय तक प्रभावी होने के मद्देनजर अमेरिका के अधिकांश थीम पार्कों में कार्यरत कर्मचारियों की छंटनी की जाएगी।

 

डिज्नी पार्क के चेयरमैन जोश डी अमारो ने इस संबंध में कहा कि यह फैसला काफी दुखदायी है। लेकिन कोविड 19 की वजह से बुरी तरह प्रभावित हुए कारोबार के साथ ही सामाजिक दूरी के नियम की बाध्यता, कम से कम कर्मचारी संख्या में काम चलाना और महामारी के लंबे समय तक बने रहने जैसे अनिश्चितता वाले माहौल में यह एकमात्र संभव विकल्प है। उन्होंने कहा कि कैलिफोर्निया में फिलहाल प्रतिबंध हटाए जाने की कोई उम्मीद नजर नहीं आ रही है, जिससे कि डिज्नीलैंड फिर से खुल सके, इसलिए छंटनी का फैसला लेना पड़ा।

कंपनी ने कहा कि वह थीम पार्क के अपने करीब 28,000 कर्मचारियों या लगभग एक चौथाई कर्मचारियों की छंटनी करेगी। बता दें कि अकेले कैलिफोर्निया और फ्लोरिडा में डिज्नी के थीम पार्कों में महामारी से पहले तक करीब 1,10,000 कर्मचारी कार्यरत थे। अब नई नीति के तहत छंटनी की घोषणा के बाद कर्मचारियों की यह संख्या 82 हजार के करीब रह जाएगी।

बता दें कि जुलाई के मध्य में फ्लोरिडा में वॉल्ट डिज्नी वर्ल्ड आंशिक रूप से फिर से खोला गया था। हालांकि इस दौरान कोरोना वायरस की वजह से वहां कम ही पर्यटक पहुंचे थे। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, डिज्नी अब कर्मचारियों की प्रतिनिधित्व करने वाली यूनियनों के साथ भी बातचीत शुरू करेगी।

 

Related posts

नांदेड़ के अस्पताल में 48 घंटे में 31 मौत, 16 मासूम बच्चे भी शामिल

Prem Chand

शोपियां में मुठभेड़ में चार आतंकवादी ढेर

Prem Chand

विधायक निवास के निर्माण में 300 करोड़ का घोटाला!

samacharprahari

यूपी में स्पेशल सिक्योरिटी फोर्स का गठन, बिना वारंट एसएसएफ कर सकेगी घर-संपत्ति की जांच और गिरफ्तारी

samacharprahari

थोक मुद्रास्फीति नौ माह के उच्च स्तर पर

samacharprahari

क्रिप्टोकरेंसी में निवेश के जरिये धोखाधड़ी, आरोपी अरेस्ट

samacharprahari