ताज़ा खबर
भारतमूवी

गणित की जीनियस बनीं विद्या बालन

अमेज़ॅन प्राइम वीडियो पर ट्रेलर रिलीज़

मुंबई। अमेज़ॅन प्राइम वीडियो ने बहुप्रतीक्षित फ़िल्म ‘शकुंतला देवी’ का ट्रेलर रिलीज़ कर दिया है। 31 जुलाई को विशेष रूप से अमेज़ॅन पर ग्लोबल प्रीमियर होगा। फिल्म में विद्या बालन, जिशु सेनगुप्ता, सान्या मल्होत्रा ​​और अमित साध प्रमुख भूमिका में हैं। फिल्म में विद्या बालन विश्वविख्यात महान गणितज्ञ शंकुतला देवी की भूमिका निभा रही हैं। शकुंतला देवी को ह्यूमन कंप्यूटर का टैग दिया गया है।
बता दें कि शकुंतला देवी हिन्दी टाइटल प्राइम वीडियो पर एक्सक्लूसिव ग्लोबल प्रीमियर वाली भारतीय भाषा की पहली बायोपिक है। अनु मेनन द्वारा निर्देशित और सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्‍स प्रोडक्शंस तथा विक्रम मल्होत्रा द्वारा निर्मित इस बॉयोपिक ड्रामा में सान्या मल्होत्रा भी हैं, जो शकुंतला देवी की बेटी के रूप में नजर आयेंगी। इस फ़िल्म की पटकथा अनु मेनन और नयनिका महतानी ने लिखी है, जबकि डायलॉग इशिता मोइत्रा के हैं।
भारत और विश्व के 200 से अधिक देशों और क्षेत्रों के प्राइम मेम्बर्स इस बहुप्रतीक्षित बायोपिक को 31 जुलाई से देख सकते हैं। प्राइम वीडियो पर डायरेक्ट रिलीज होने से शकुंतला देवी दुनियाभर के दर्शकों के एक कदम और करीब आएंगी, क्योंकि वे अपनी सुविधा के अनुसार इस फिल्म को देख सकेंगे।’ फ़िल्म निर्देशक अनु मेनन ने कहा, ‘मुझे शकुंतला देवी ने हमेशा से प्रेरित किया है और उनकी कहानी आज की दुनिया के लिये बहुत प्रासंगिक है। हम गणित में उनकी महारत के बारे में जानते हैं, इस फिल्म में उनका व्यक्तिगत पहलू भी दिखाई देगा।  वह एक बुद्धिमान, लेकिन थोड़ी कमजोर महिला थीं और ऐसी मां थीं, जो अपने समय से बहुत आगे थी और अपनी शर्तों पर काम करती थी। मुझे यकीन है कि विश्वभर के दर्शक इस फिल्म का उतना ही मजा लेंगे, जितना मजा हमें इसे बनाने में आया है।’

Related posts

यूपी पंचायत चुनाव का आरक्षण जारी

samacharprahari

राफेल, सुखोई और तेजस ने दिखाया दम, जैगुआर-चिनूक की गर्जना से गूंजा आसमान

Prem Chand

Mumbai Crime: मुंबई में खौफनाक मर्डर, महिला के तीन तुकड़े किए फिर जलाया

samacharprahari

NCP पर अपनी दावेदारी के पक्ष में शरद पवार ने पेश किए दस्तावेज

samacharprahari

एनआईए ने छापेमारी के बाद ‘टैल्क मिश्रित मादक पदार्थ’ जब्त किया

samacharprahari

पुलवामा में सुरक्षा बलों की आतंकवादियों से मुठभेड़

samacharprahari