ताज़ा खबर
OtherPoliticsTop 10भारतराज्य

इस बार नहीं आएंगे लालबागचा राजा

कोरोना से टूटी 86 साल की परंपरा
मुंबई। कोरोना महामारी के कारण इस बार गणेशोत्सव फीका-फीका रहेगा। मुंबई समेत महाराष्ट्र में बढ़ते कोरोना मरीजों की संख्या को देखते हुए इस बार मुंबई के लालबाग में गणपति उत्सव नहीं मनाया जाएगा। इस गणेशोत्सव पर लालबागचा राजा का आगमन नहीं होगा। आयोजकों ने गणपति उत्सव की जगह आरोग्य उत्सव का आयोजन किया है।

परेल के लालबागचा राजा गणेशोत्सव मंडल के सदस्यों ने बताया कि कोरोना के संकट को देखते हुए इस बार पंडाल की जगह ब्लड और प्लाज्मा डोनेशन कैंप लगाया जाएगा। लालबागचा राजा गणेशोत्सव मंडल के सचिव सुधीर साल्वी ने बताया, ‘इस बार गणेशोत्सव मनाने के बजाय लालबागचा राज मंडल ने सीएम राहत फंड में राशि दान करने का फैसला लिया गया है। इसके साथ ही सीमा पर शहीद हुए जवानों के परिजनों को सम्मानित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि कोरोना के कारण 86 साल से चली आ रही गणेश मंडल की परंपरा टूट गई है।

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने सभी गणेश मंडलों को इस साल गणपति उत्सव को सादगी से मनाने के आदेश दिए थे। सीएम ने गणेश की मूर्ति की ऊंचाई को भी चार फीट तक ही रखने का निर्देश दिया था। कई गणेश मंडल इस बार कोरोना संकट से निबटने के लिए हेल्थ कैंप चलाने जा रहे हैं औऱ राहत फंड में दान देने की योजना बना रहे हैं।

Related posts

एक दिन में साढ़े 28 हजार कोरोना के नये मामले, अब तक साढ़े आठ लाख मामले दर्ज

Prem Chand

दो-दो जगहों से वेतन ले रहे ‘माननीय’

Vinay

मालेगांव विस्फोट: सभी आरोपी तीन दिसंबर को अदालत में उपस्थित होंगे

samacharprahari

मणिपुर में फिर शुरू हुई हिंसा, पांच आम नागरिकों और तीन सुरक्षाकर्मियों की मौत

samacharprahari

मंगल ग्रह का सैंपल लाने वाले मिशन पर क्यों छाए संकट के बादल!

samacharprahari

चट्टान धसकने से खदान में फंसे 126 लोगों की दबकर मौत

samacharprahari