ताज़ा खबर
ताज़ा खबरबिज़नेस

आईडीबीआई में 4 फीसदी हिस्सेदारी खरीदेगा फेडरल बैंक

मुंबई। फेडरल बैंक की ओर से आईडीबीआई फेडरल लाइफ इंश्योरेंस में 80 करोड़ रुपये में चार प्रतिशत अतिरिक्त हिस्सेदारी खरीदा जाएगा। आईडीबीआई बैंक कंपनी में अपनी 48 प्रतिशत हिस्सेदारी को घटाकर 21 प्रतिशत पर लाएगा।

फेडरल बैंक के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) श्याम श्रीनिवासन ने कहा कि हम सार्वजनिक क्षेत्र के आईडीबीआई बैंक से संयुक्त उद्यम में चार प्रतिशत अतिरिक्त हिस्सेदारी का अधिग्रहण करेंगे। इससे 12 साल पुरानी कंपनी में हमारी हिस्सेदारी बढ़कर 30 प्रतिशत हो जाएगी। उन्होंने कहा कि नियमनों के तहत यह उसके लिए अधिकतम हिस्सेदारी की सीमा है।

उन्होंने कहा कि आईडीबीआई बैंक कंपनी में अपनी 48 प्रतिशत हिस्सेदारी को घटाकर 21 प्रतिशत पर लाएगा। इसके लिए वह 27 प्रतिशत हिस्सेदारी बेचेगा। हालांकि, श्रीनिवासन ने इसके लिए कोई समय सीमा नहीं बताई है। बताया जा रहा है कि फेडरल बैंक बीमा कंपनी में चार प्रतिशत की हिस्सेदारी खरीदेगा। इसके साथ ही नीदरलैंड की भागीदार कंपनी एजिस इंश्योरेंस इंटरनेशनल एनवी भी 23 प्रतिशत हिस्सेदारी का अधिग्रहण करेगी। इससे संयुक्त उद्यम में उसकी हिस्सेदारी बढ़कर 49 प्रतिशत हो जाएगी। किसी विदेशी भागीदार के लिए यह जीवन बीमा उद्यम में अधिकतम हिस्सेदारी की सीमा है।

Related posts

रूस बोला- यूक्रेन में ‘सैन्य ऑपरेशन’ पर निष्पक्ष जानकारी दे भारतीय मीडिया

Amit Kumar

सचिन वाझे के राजनीतिक हैंडलर का पता लगाए जांच एजेंसीः देवेन्द्र फडणवीस

samacharprahari

झूठों के सरदार हैं प्रधानमंत्री मोदी, एक के बाद एक झूठ बोल रहे हैं : खरगे

samacharprahari

स्टार एमएफ पर 22,905 करोड़ का ट्रांजैक्शन

samacharprahari

इस बार मुंबई के मेयर हमारे होंगे!

samacharprahari

आरक्षण पर यूपी सरकार को हाईकोर्ट से झटका

samacharprahari