ताज़ा खबर
Otherराज्य

सरकारी ठेके से शराब पीकर सात लोगों की मौत

जहरीली शराब से सात लोगों की मौत
जिला आबकारी अधिकारी समेत तीन अधिकारी निलंबित

प्रयागराज। उत्तर प्रदेश के फूलपुर तहसील के अमिलिया, मैलहन समेत अन्य गांवों में जहरीली शराब का कहर शनिवार को भी जारी रहा। यहां शराब पीने से दो अन्य लोगों की भी मौत हो गई, जिसके बाद मृतकों की कुल संख्या सात हो गई। 15 अन्य लोगों को भी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए शासन ने जिला आबकारी अधिकारी समेत तीन अधिकारियों को निलंबित कर दिया है।
अमिलिया गांव स्थित सरकारी ठेके से खरीदकर शराब पीने वाले महेंद्र कुमार वनवासी (40, निवासी अरवासी गांव) की हालत शनिवार सुबह बिगड़ गई। परिजन उसे इलाज के लिए अस्पताल ले जा रहे थे, लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। अगरापट्टी गांव के महेंद्र पुत्र मुंशीलाल की भी हालत शराब पीने के बाद बिगडने लगी। परिजनों ने उसे प्रतापगढ़ अस्पताल में भर्ती कराया था, लेकिन हालत बेहद गंभीर होने के बाद उसे दूसरे अस्पताल में रेफर कर दिया गया। लेकिन कुछ ही देर बाद उसकी मौत हो गई।

पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। अमिलिया, कंसार, मलिया का पूरा, मैलवन समेत आधा दर्जन से ज्यादा गांवों के 15 अन्य लोग भी शनिवार को अस्पताल भेजे गए। सभी लोगों ने सरकारी ठेके से शराब खरीदकर पी थी। हालांकि पुलिस प्रशासन का दावा है कि इनमें से ज्यादातर की हालत सामान्य है। पुलिस कमिश्नर आर. रमेश कुमार ने कहा कि सरकारी ठेके से शराब पीने वाले लोगों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। शराब के अन्य ठेकों की भी वृहद स्तर पर जांच कराई जा रही है।

Related posts

बच्ची से रेप के जुर्म में बुजुर्ग को तीन साल की सजा

Prem Chand

भारत में आजीविका संकट गहराने की आशंका: अर्थशास्त्री ज्यां द्रेज

samacharprahari

भारत में विलय के बाद जम्मू-कश्मीर संप्रभु राज्य नहीं: SC

samacharprahari

शिवसेना सांसदों की बैठक में सात सांसद अनुपस्थित

Prem Chand

क्रिकेटर युवराज सिंह गिरफ्तार, चहल के खिलाफ की थी जातिगत टिप्पणी

Prem Chand

बीएमसी के अतिरिक्त आयुक्त से ED ने की पूछताछ

samacharprahari