ताज़ा खबर
Otherबिज़नेस

एसबीआई कार्ड और गूगल के बीच साझेदारी

एसबीआई कार्ड ने गूगल के साथ साझेदारी की
कार्डधारक ‘गूगल पे’ के जरिए कर सकेंगे भुगतान

मुंबई। भारत की सबसे बड़ी क्रेडिट कार्ड कंपनी एसबीआई कार्ड ने गूगल के साथ अपनी साझेदारी की घोषणा की है। इस सहयोग के अंतर्गत कार्डधारक गूगल पे प्लेटफार्म पर एसबीआई क्रेडिट कार्ड का इस्‍तेमाल कर सकेंगे।


एसबीआई कार्ड के एमडी और सीईओ अश्विनी कुमार तिवारी ने कहा कि एसबीआई क्रेडिट कार्ड के उपयोगकर्ता अपने एंड्रॉइड स्मार्टफोन पर गूगल पे एप का उपयोग भुगतान के लिए कर सकते हैं। कार्डधारक फिजिकल क्रेडिट कार्ड का इस्‍तेमाल किए बगैर गूगल पे के जरिए तीन मोड्स (तरीकों) से सुरक्षित भुगतान कर सकते हैं। वे एनएफसी इनेबल्‍ड पीओएस टर्मिनल्‍स पर टैप एंड पे की मदद से या दुकानदारों के पास भारत क्‍यूआर कोड स्‍कैन करके भी भुगतान कर सकते हैं। इसके साथ ही ऑनलाइन भुगतान का भी विकल्‍प अपना सकते हैं। यह पहल सुरक्षित एवं डिजिटल भुगतान को बढ़ावा देने के एसबीआई कार्ड के प्रयास के अनुरूप है।

गूगल पे और नेक्स्ट बिलियन यूजर्स – इंडिया के बिजनेस हेड सजीथ शिवनंदन ने कहा कि हम भारतीय उपयोगकर्ताओं के लिए टोकेनाइजेशन जैसे वैश्विक मानकों के साथ सुरक्षा के उच्‍चतम मानदंडों को लेकर आ रहे हैं। टोकन के जरिए एक बेहद सुरक्षित भुगतान अनुभव प्रदान किया जाता है, जहां कार्डधारक गूगल पे का उपयोग अपने फोन से जुड़े डिजिटल टोकन के माध्यम से भुगतान करने के लिए करते हैं। इसमें कार्डधारक को मर्चेंट के साथ अपनी किसी भी तरह की फिजिकल कार्ड जानकारी साझा नहीं करनी पड़ती। गूगल पे भारत में व्यापक रूप से व्यापारियों के बीच एक स्‍वीकृत पेमेंट ऐप है। महानगरों व गैर-महानगरों में भी इसकी मजबूत उपस्थिति है। इस सहयोग के माध्यम से, एसबीआई कार्ड का उद्देश्य कार्डधारकों को गूगल पे के माध्यम से भुगतान करने का विकल्‍प देना और उनके मोबाइल फोन पर भुगतान का सुरक्षित अनुभव प्रदान करना है। फिलहाल यह सुविधा वीजा प्लेटफॉर्म पर एसबीआई क्रेडिट कार्डधारकों के लिए उपलब्ध है।

 

Related posts

90 फीट ऊंचाई से श्योक नदी में गिरी सेना की बस

Amit Kumar

JEE-NEET के छात्रों के लिए रेलवे चलाएगी 46 अतिरिक्त लोकल ट्रेनें

samacharprahari

वजीरएक्स को ईडी की नोटिस

samacharprahari

पूर्वी लद्दाख में आर-पार की जंग लड़ने के लिये पूरी तरह तैयार भारतीय सेना : उत्तरी कमान

samacharprahari

पीएसीएल के 12.7 लाख से अधिक निवेशकों को पैसा मिला: सेबी

samacharprahari

उत्तर प्रदेश की जेलों में सबसे ज्यादा विचाराधीन कैदी

Prem Chand